logo-image

आईपीएल में लखनऊ की सातवीं जीत, दिल्ली को 6 रनों से हराया

आईपीएल में लखनऊ की सातवीं जीत, दिल्ली को 6 रनों से हराया

Updated on: 01 May 2022, 08:35 PM

मुंबई:

कप्तान केएल राहुल (77) और दीपक हुड्डा (52) के अर्धशतकों और मोहसिन खान (4/16) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत यहां वानखेड़े स्टेडियम में रविवार को खेले गए आईपीएल 2022 के मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) को 20 ओवरों में सात विकेट पर 189 रनों पर ही रोक दिया, जिससे लखनऊ ने 6 रनों से यह मैच अपने नाम किया और अंक तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज हो गई।

लखनऊ की ओर से मोहसिन खान ने 4 सफलताएं लीं। वहीं, दुष्मंथा चमीरा, कृष्णप्पा गौतम और रवि बिश्नोई ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स को दो शुरुआती झटके लगे, क्योंकि दोनों सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (5) और डेविड वार्नर (3) जल्द ही पवेलियन लौट गए, लेकिन मिशेल मार्श और कप्तान ऋषभ पंत ने धुआंधार पारी खेली और पावरप्ले के खत्म होने तक टीम के स्कोर को 66 रनों तक पहुंचा दिया। हालांकि, 7.1 ओवरा में कृष्णप्पा गौतम की गेंद पर मार्श (37) से कैच आउट हो गए। इसके साथ उनके और पंत के बीच 25 गेंदों में 60 रनों की साझेदारी भी समाप्त हो गई।

पांचवें नंबर पर आए ललित यादव (3) भी बिश्नोई की गेंद पर बोल्ड हो गए, जिससे दिल्ली को 86 रनों पर चौथा झटका लगा। टीम को अभी भी जीतने के लिए 110 रनों की आवश्यकता थी। छठे स्थान पर आए रोवमैन पॉवेल ने कप्तान पंत के साथ लक्ष्य का पीछा करने का प्रयास किया और 12वें ओवर में गौतम की गेंद पर छक्का मारकर टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया।

13वें ओवर में मोहसिन की गेंद पर कप्तान पंत (44) बोल्ड हो गए, जिससे दिल्ली को 120 रन पर पांचवां झटका लगा। सातवें स्थान पर बल्लेबाजी के लिए आए अक्षर पटेल ने पॉवेल के साथ लक्ष्य के करीब जाने की कोशिश की। लेकिन पॉवेल (35) और शार्दुल ठाकुर (1) को मोहसिन ने एक ओवर में आउट कर लखनऊ की मैच में वापसी कराई।

जिसके बाद दिल्ली को 12 गेंदों में 36 रनों की आवश्यकता थी, लेकिन अक्षर (42) और कुलदीप (16) लक्ष्य को पूरा करने में नाकाम रहे और दिल्ली की 6 रनों से हार हुई, क्योंकि टीम ने 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 189 रन ही बना सकी। लखनऊ इस जीत के बाद अंक तालिका में दूसरे नंबर पर आ गई।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने पावरप्ले में एक विकेट गंवाकर 57 रन बनाए। इस दौरान, सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (23) शार्दुल के शिकार बने। इसके बाद, कप्तान राहुल और दीपक हुड्डा ने 10.3 ओवरों के बाद लखनऊ को 100 के पार पहुंचा दिया।

इस बीच, कप्तान राहुल ने धुआंधार पारी खेलते हुए 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके साथ ही हुड्डा ने भी 32 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया। लेकिन 14.3 ओवर में शार्दुल की गेंद पर हुड्डा 34 गेंदों में 52 रन बनाकर कैच आउट हो गए। साथ ही उनके और कप्तान राहुल के बीच 61 गेंदों में 95 रनों की साझेदारी का अंत भी हो गया।

चौथे नंबर पर आए मार्कस स्टोइनिस और कप्तान राहुल ने तेज गति से खेलते हुए 17 ओवरों के बाद टीम का स्कोर 159 रन पर पहुंचा दिया। 18.4 ओवर में छक्का मारने के चक्कर में कप्तान राहुल 51 गेंदों में 77 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

20वें ओवर में मुस्तफिजुर रहमान ने 15 रन दिए, जिससे लखनऊ का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 195 रन पहुंच गया। स्टोइनिस (17) और कुणाल पांड्या (9) नाबाद रहे। दिल्ली की ओर से शार्दुल ठाकुर ने तीन विकेट चटकाए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.