logo-image

आईपीएल : केकेआर ने आरआर को सात विकेट से हराया, रिंकू सिंह बने मैन ऑफ द मैच

आईपीएल : केकेआर ने आरआर को सात विकेट से हराया, रिंकू सिंह बने मैन ऑफ द मैच

Updated on: 03 May 2022, 12:15 AM

मुंबई:

नितेश राणा (48 नाबाद) और रिंकू सिंह (42 नाबाद) की शानदार बल्लेबाजी के कारण यहां वानखेड़े स्टेडियम में सोमवार को खेले गए आईपीएल 2022 के 47वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने राजस्थान रॉयल्स (आरआर) को सात विकेट से हरा दिया। राजस्थान ने 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 152 रन बनाए थे। शानदार बल्लेबाजी करने के लिए केकेआर की तरफ से रिंकू सिंह को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

राजस्थान द्वारा दिए गए 153 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर टीम की शुरुआत खराब रही। पारी की शुरुआत बाबा इंद्रजीत सिंह और एरोन फिंच ने की। दूसरी इनिंग का पहला ओवर राजस्थान की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने किया। बोल्ट ने पहले ओवर में मात्र 6 रन दिए। वहीं, गेंदबाज कुलदीप सेन ने अपने ओवर की पहली गेंद पर एरोन फिंच (4) को क्लीन बोल्ड किया। उनके आउट होने के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर क्रीज पर आए।

गेंदबाज कृष्णा प्रसिद्ध भी अपना कारनामा दिखाने से पीछे नहीं रहे। उन्होंने बाबा को अपने ओवर में चलता किया। इस दौरान बल्लेबाज सिर्फ 15 रन ही बना सके। वहीं, पॉवरप्ले के दौरान कोलकाता ने दो विकेट खोकर 32 रन बनाए।

उनके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर और नितेश राणा ने शानदार पारी खेली और तीसरे विकेट के लिए 60 रन जोड़े। हालांकि, कप्तान गेंदबाज बोल्ट के ओवर की पांचवी गेंद पर चपेट में आ गए और संजू सैमसन को कैच थमा बैठे। इस दौरान अय्यर ने 32 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 34 रन की पारी खेली।

उनके बाद रिंकू सिंह क्रीज पर आए और बाउंड्री के साथ पारी की शुरुआत की। कोलकाता ने 17वें ओवर तक तीन विकेट गंवाकर 122 रन बनाए।

रिंकू सिंह अपनी आक्रामकता जारी रखे हुए थे, उन्होंने चहल के ओवर में पहली दो गेंदों पर दो चौके जड़े और तीसरे गेंद पर एक सिंगल लिया। चहल के आखिरी ओवर में बल्लेबाजों ने 12 रन बटोरे और अब टीम को जीत के लिए 12 गेंदों पर 18 रन चाहिए थे। बल्लेबाज रिंकू और राणा क्रीज पर मौजूद थे।

19वां ओवर प्रसिद्ध कृष्णा ने फेंका, जहां पहली गेंद सिंगल के लिए गई और राणा ने दूसरी गेंद पर भी सिंगल लिया। तीसरी गेंद वाइड के लिए गई, उसके बाद रिंकू ने एक और चौका जड़ा। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों के बीच 34 गेंदों पर 50 रन की साझेदारी हुई।

19वें ओवर में बल्लेबाजों ने 17 रन बटोरे, लेकिन इस दौरान अंपायर की आलोचना की गई। अंपायर ने दो डॉट गेंदों पर वाइट बॉल करार दिया, जिससे टीम को दो रन ज्यादा मिले। वहीं, आखिरी ओवर में नितेश राणा ने चौका लगाकर मैच को समाप्त किया। रिंकू ने 23 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के की मदद से 42 रन की पारी खेली और राणा ने दो छक्के और तीन चौके की मदद से 37 गेंदों पर 48 रन पर नाबाद रहे।

राजस्थान द्वारा दिए गए 153 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर ने आसानी से 19वें ओवर की पहली गेंद पर तीन विकेट खोकर 158 रन बनाए और सात विकेट से मैच को अपने नाम कर लिया। गेंदबाज बोल्ट, कृष्णा और कुलदीप सेन ने 1-1 विकेट झटका।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.