logo-image

मैराथन दौड़ना आसान नहीं : महान स्प्रिंट योहान ब्लेक

मैराथन दौड़ना आसान नहीं : महान स्प्रिंट योहान ब्लेक

Updated on: 12 Jan 2023, 08:50 PM

मुंबई:

दुनिया के सबसे कम उम्र के 100 मीटर विश्व चैंपियन योहान ब्लेक ने गुरुवार को यहां कहा कि मुझे नहीं लगता कि मैराथन धावकों को वह सम्मान मिलता है जिसके वे हकदार हैं।

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, जमैका के दिग्गज ने कहा, हां, मुझे पता है कि गति अधिक होती है, लेकिन मैराथन एक निश्चित दौड़ होती है। यह आसान नहीं है।

आयोजन के 18वें संस्करण के लिए छह श्रेणियों में 55,000 से अधिक प्रतिभागियों ने पंजीकरण कराया है।

केन्या के लंबी दूरी के महान इलियुड किपचोगे ने पिछले साल बर्लिन मैराथन में 2:01:09 का समय निकालकर 30 सेकंड के अपने विश्व मैराथन रिकॉर्ड को तोड़ दिया और ब्लेक को लगता है कि समय बेहतर होगा।

33 वर्षीय ब्लेक ने कहा, मुझे लगता है कि यह संभव है, यह बहुत कठिन हो सकता है। इसे समय दें। सब कुछ भी संभव है। ब्लेक अब तक का दूसरा सबसे तेज धावक हैं।

मौजूदा 100 मीटर जमैकन चैम्पियन ब्लेक ने अपने करियर में 100 मीटर में 48 बार 10 सेकंड से भी कम समय में पूरा किया है। उन्होंने कहा है कि उनकी निगाहें अगस्त में होने वाली विश्व चैंपियनशिप पर हैं।

उन्होंने कहा, हां, मैं बुडापेस्ट पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। मैंने विश्व चैंपियनशिप (यूजीन, 2022) में वह नहीं किया जो मैं चाहता था। मैं बुडापेस्ट पर बहुत ध्यान केंद्रित कर रहा हूं।

वह क्रिकेट के प्रति अपने प्रेम के कारण भारत के प्रति एक घनिष्ठ संबंध महसूस करते हैं और कहा कि इस देश में एथलेटिक्स की प्रतिभा का पता लगाना उनकी योजनाओं का हिस्सा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.