logo-image

युवराज ने कप्तान कोहली के संभावित उत्तराधिकारी के रूप में पंत को चुना

युवराज ने कप्तान कोहली के संभावित उत्तराधिकारी के रूप में पंत को चुना

Updated on: 09 Jul 2021, 12:10 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के रूप में ऋषभ पंत को देखने के बाद, भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह काफी प्रभावित हैं। उन्हें लगता है कि युवा विकेटकीपर के पास एक चतुर दिमाग है और वह किसी दिन भारत के कप्तान के रूप में पदभार संभाल सकते हैं।

हालांकि विराट कोहली 2017 में एमएस धोनी से पदभार संभालने के बाद से भारतीय टीम के निर्विवाद नेता रहे हैं - और उनके नेतृत्व के लिए कोई खतरा नहीं है - युवराज ने पंत को एक सम्भावित उत्तराधिकारी बताया है।

पंत ने आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) की कमान संभाली और उन्हें आठ में से छह मैच जीतने में मदद की। इस प्रकार लीग के निलंबित होने से पहले क्लब अंक तालिका में शीर्ष पर रहा।

टाइम्स ऑफ इंडिया ने युवराज के हवाले से लिखा, मैं ऋषभ को एक संभावित भारतीय कप्तान के रूप में भी देखता हूं। क्योंकि वह उछल-कूद करने वाला, चुलबुला है, और चारों ओर बात करता है। लेकिन मुझे लगता है कि उसके पास निश्चित रूप से एक स्मार्ट दिमाग है क्योंकि मैंने उसे देखा था जब वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल में कप्तानी कर रहा था, उसने एक अविश्वसनीय काम किया। इसलिए, आने वाले वर्षों में लोगों को उन्हें भारतीय टीम के अगले कप्तान के रूप में देखना चाहिए।

2017 में भारत में पदार्पण करने के बाद से, 23 वर्षीय पंत ने शुरूआत में अपने विकेट कीपिंग पर कुछ सवालों का सामना करने के बाद टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.