News Nation Logo
Banner

एमआई के तेज गेंदबाज उनादकट ने सामूहिक प्रयास का किया आह्वान

एमआई के तेज गेंदबाज उनादकट ने सामूहिक प्रयास का किया आह्वान

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 20 Apr 2022, 05:40:01 PM
Mumbai Indian

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मंबई:   मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने मैच से पहले पहली जीत हासिल करने के लिए सामूहिक प्रयास का आह्वान किया। मैच गुरुवार को खेला जाना है।

मौजूदा टूर्नामेंट में मुंबई ने एक भी जीत दर्ज नहीं की है, जिससे अंक तालिका में वे सबसे नीचे है, जबकि चेन्नई को छह मैचों में सिर्फ एक जीत मिली है। आईपीएल 2022 से जल्दी बाहर होने से बचने के लिए रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को डीवाई पाटिल स्टेडियम में चेन्नई के खिलाफ और हर एक मैच को जीतने की जरूरत है।

उनादकट ने प्री-मैच वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, टीम में सामूहिक प्रयास होना चाहिए और यही हम खोज रहे हैं। फिलहाल, हम बस कुछ चीजों को सही करना चाहते हैं और एक बार जब हम ऐसा कर लेंगे, तो बाकी चीजें अपने आप ठीक हो जाएगी।

टूर्नामेंट में चार विकेट लेने वाले उनादकट को लगता है कि मुंबई को बड़ी चीजों के बजाय छोटी-छोटी चीजों को ठीक करना चाहिए।

उन्होंने कहा, तो अभी के लिए हमें आठ मैचों में से आठ जीतना है या हम अगले मैच के बारे में सोचें। शायद हमें कुछ चीजों को अलग तरीके से करने की जरूरत है। पिछले कुछ मैचों में हमने जो किया उससे हम जीत के करीब थे, लेकिन जीत नहीं सकें।

गेंदबाजी में मुंबई के लिए समस्या वाले क्षेत्रों में, डेथ ओवर चिंता का विषय रहा है। आईपीएल 2022 में, मुंबई की इकॉनमी रेट सभी टीमों में सबसे खराब 13.30 है। उनादकट ने स्वीकार किया कि आईपीएल 2022 में मुंबई के लिए डेथ ओवरों की गेंदबाजी एक समस्या रही है क्योंकि वे एक गेंदबाजी इकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम नहीं रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा, हमने कुछ मैचों में ऐसा किया लेकिन सामूहिक प्रयास की जरूरत है और हम इसी की तलाश कर रहे हैं। एक साथ एक इकाई के रूप में खेलना जरूरी है। डेथ ओवर या पावर-प्ले के लिए चर्चा समान रहती है, हमें इसे एक सामूहिक इकाई के रूप में करना है। उम्मीद है कि हम अगले मैच में टीम के लिए दो अंक जुटा पाएंगे।

उनादकट ने महसूस किया कि मुंबई के लिए उन दो अंक हासिल करने की कुंजी कप्तान रोहित शर्मा ने अपने ड्रेसिंग रूम के भाषण में कहा था जिसमें किसी भी परिस्थिति में घबराना नहीं है।

उन्होंने कहा, इस टीम ने यह सब देखा है। उनके पास सबसे अधिक ट्राफियां हैं। उन्होंने कमियां देखी हैं, वे उन कमियों से भी वापस आए हैं। रोहित भाई जैसा कोई व्यक्ति स्पष्ट रूप से जानता है कि स्थिति को कैसे संभालना है।

उन्होंने कहा, जब आप अच्छा नहीं कर रहे हों तो घबराना नहीं चाहिए, क्योंकि उस स्थिति से बाहर आने के लिए, आपको मन में शांति की आवश्यकता होती है। जब ऐसा होता है, तो आप सही निर्णय लेते हैं।

उनादकट ने आगे कहा कि दबाव की उपस्थिति को स्वीकार करते हुए मुंबई को अलग तरीके से काम करने के लिए प्रेरित करना चाहिए ताकि वे जीत के लिए खुद को शांत रहकर निर्णय ले सकें।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 20 Apr 2022, 05:40:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.