News Nation Logo

एमआई, सीएसके के मालिकों ने नई टी20 लीग में टीम खरीदने को लेकर जताई खुशी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 20 Jul 2022, 05:00:01 PM
Mumbai Indian,

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:   पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस और चार बार की आईपीएल विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक ने बुधवार को दक्षिण अफ्रीका की आगामी नई टी20 लीग में केपटाउन और जोहान्सबर्ग की टीमों को खरीदने पर खुशी जताई है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने बुधवार को घोषणा की है कि मुंबई और चेन्नई ने जनवरी-फरवरी 2023 में होने वाली अपनी नई टी20 लीग में न्यूलैंड्स और जोहान्सबर्ग फ्रेंचाइजी पर आधारित केप टाउन फ्रेंचाइजी खरीदकर वैश्विक टी20 लीग में अपनी साख बढ़ाई है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज द्वारा केप टाउन फ्रेंचाइजी का अधिग्रहण कंपनी द्वारा संयुक्त अरब अमीरात स्थित इंटरनेशनल लीग टी20 में एक टीम का अधिग्रहण करने के बाद हुआ है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज निदेशक नीता अंबानी ने कहा, मुझे रिलायंस परिवार में अपनी नई टी20 टीम का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। हम मुंबई इंडियंस के निडर और मनोरंजक क्रिकेट के ब्रांड को दक्षिण अफ्रीका में ले जाने के लिए उत्साहित हैं, एक ऐसा देश जो क्रिकेट से उतना ही प्यार करता है जितना हम भारत में करते हैं।

उन्होंने कहा, दक्षिण अफ्रीका में क्रिकेट खेलने का अच्छा माहौल है और हम यहां लीग को शुरू करने के लिए तत्पर हैं। जैसे-जैसे हम एमआई को वैश्विक क्रिकेट के रूप में आगे बढ़ाएंगे हैं, तो हम खेल के माध्यम से खुशी और उत्साह फैलाने के लिए प्रतिबद्ध रहेंगे।

रिलायंस जियो के अध्यक्ष आकाश अंबानी, दक्षिण अफ्रीका और यूएई टी20 लीग में अपने नए अधिग्रहण के माध्यम से मुंबई इंडियंस के ब्रांड का विस्तार करने के लिए उत्सुक हैं।

उन्होंने कहा, हमारी दक्षिण अफ्रीकी फ्रेंचाइजी के साथ, अब हमारे पास तीन देशों में तीन टी20 टीमें हैं। हम क्रिकेट पारिस्थितिकी तंत्र और ब्रांड मुंबई इंडियंस के विस्तार के लिए तत्पर हैं ताकि टीम बनाने में मदद मिल सके और प्रशंसकों को कुछ बेहतरीन क्रिकेटिंग अनुभव प्रदान किया जा सके।

जोहान्सबर्ग में वांडर्स स्टेडियम, जिसे बुलरिंग के नाम से जाना जाता है। चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड के स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी का घरेलू मैदान होगा। संयोग से, चेन्नई सुपर किंग्स 2009 के दक्षिण अफ्रीका में आयोजित आईपीएल में सेमीफाइनलिस्ट में से एक थी और फाइनल में वांडर्स में वॉरियर्स को हराकर 2010 चैंपियंस लीग ट्वेंटी 20 में चैंपियन बनकर उभरी थी।

चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ के.एस. विश्वनाथन, हम पिछले कुछ वर्षों में दुनिया भर में नए अवसरों का मूल्यांकन कर रहे हैं। हमें लगता कि दक्षिण अफ्रीका में यह टी20 लीग अत्यधिक प्रतिस्पर्धी होगी और यह हमारे लिए खेल को वापस देने का एक शानदार अवसर है। इससे नई प्रतिभा को भी मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा, चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल और चैंपियंस लीग टी20 टूर्नामेंट के दौरान प्रशंसकों से जबरदस्त समर्थन और प्रोत्साहन मिला, जो दक्षिण अफ्रीका में आयोजित किया गया था। हमें विश्वास है कि दुनिया भर के हमारे सुपरफैन इस नई यात्रा में हमारा समर्थन करेंगे और टीम का समर्थन करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 20 Jul 2022, 05:00:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.