logo-image

पंजाब किंग्स के खिलाफ पांड्या ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने के फैसले को सही ठहराया

पंजाब किंग्स के खिलाफ पांड्या ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने के फैसले को सही ठहराया

Updated on: 04 May 2022, 02:20 PM

नवी मुंबई:

पंजाब किंग्स के खिलाफ आठ विकेट से हारने के बावजूद गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने पहले बल्लेबाजी करने के अपने फैसले को सही ठहराया है। साथ ही यह भी कहा कि जो योजनाएं हमने बल्लेबाजी के लिए बनाई थी, वे सभी विफल रही।

आईपीएल के इस सीजन में खेले गए 90 फीसदी से ज्यादा मैचों में कप्तानों ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। हालांकि, हार्दिक ने मंगलवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

हालांकि, उनकी टीम परिस्थितियों का फायदा नहीं उठा सकी और 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 143 रन ही बनाए। गुजरात टाइटंस मंगलवार को यहां डीवाई पाटिल स्टेडियम में पंजाब किंग्स से आठ विकेट से हार गई। इस दौरान उनकी टीम को बड़ी हार का सामना करना पड़ा, लेकिन गुजरात टाइटंस के कप्तान ने पहले बल्लेबाजी करने के अपने फैसले का समर्थन किया।

उन्होंने कहा, मैं पहले बल्लेबाजी करने के अपने फैसले का समर्थन करता हूं क्योंकि हमें खुद को मुश्किल परिस्थितियों में डालने की जरूरत है, जिनसे हम मुकाबला करने में सक्षम हों। अगर हम क्रिकेट में कंफर्ट जोन देखेंगे, तो यहां टीम के लिए मुश्किल भी हो सकती है।

गुजरात टाइटंस के कप्तान ने अपनी टीम की हार के लिए एक के बाद गिरे एक विकेट के नुकसान को जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने कहा, हम अपनी पारी के दौरान एक उच्च स्कोर बनाने में कामयाब नहीं रहे क्योंकि टीम का स्कोर लगभग 170 तक होना चाहिए, जिसे हम बनाने में विफल हुए। पारी के दौरान विकेट गिरते रहे और हम एक उच्च स्कोर नहीं बना पाए। खिलाड़ी एक उच्च स्कोर तक पहुंचने के लिए एक लक्ष्य निर्धारित करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन इस दौरान उन्हें लय नहीं मिली।

आईपीएल के 2022 सीजन में गुजरात की यह दूसरी हार है और अब टीम ब्रेबोर्न स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ शुक्रवार को अपना अगला मैच खेलेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.