logo-image

बैडमिंटन वल्र्ड फेडरेशन प्रकाश पादुकोण को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से करेगा सम्मानित

बैडमिंटन वल्र्ड फेडरेशन प्रकाश पादुकोण को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से करेगा सम्मानित

Updated on: 18 Nov 2021, 08:55 PM

नई दिल्ली:

भारतीय बैडमिंटन महान प्रकाश पादुकोण को इस साल बैडमिंटन वल्र्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित करेगा।

बीडब्ल्यूएफ परिषद ने पुरस्कार आयोग की सिफारिश के बाद भारतीय दिग्गज के नाम को शॉर्टलिस्ट किया। भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने इस पुरस्कार के लिए उनके नाम को आगे रखा था।

पूर्व विश्व नंबर 1 और पहली बार भारतीय विश्व चैंपियनशिप पदक विजेता पादुकोण ने खेल में बहुत योगदान दिया। 2018 में, उन्हें बीएआई के लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था।

मेधावी सेवा पुरस्कार के लिए बीडब्ल्यूएफ परिषद ने हरियाणा बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष देवेंद्र सिंह, महाराष्ट्र बैडमिंटन संघ के महासचिव एसए शेट्टी, बीएआई के उपाध्यक्ष डॉ ओडी शर्मा, टूर्नामेंट समिति के अध्यक्ष और बीएआई के पूर्व उपाध्यक्ष माणिक साहा को नामित किया है।

उत्तराखंड बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष अलकनंदा अशोक को महिला एवं लिंग समानता पुरस्कार से नवाजा जाएगा। वह कई वर्षों से बैडमिंटन प्रशासन से जुड़ी हुई हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.