News Nation Logo
Banner

मुंबई की हार कोहली एंड कंपनी के लिए खुद में झांकने का मौका, जानिए किसने कही यह बात

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा है कि आस्ट्रेलिया ने मुंबई में खेले गए पहले वनडे में भारत को जिस तरह से हराया है, वह हैरानी भरा है.

IANS | Updated on: 15 Jan 2020, 01:26:43 PM
भारत बनाम आस्‍ट्रेलिया वन डे मैच मुंबई

भारत बनाम आस्‍ट्रेलिया वन डे मैच मुंबई (Photo Credit: आईएएनएस)

Mumbai:

India vs Australia One Day Series : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा है कि आस्ट्रेलिया ने मुंबई में खेले गए पहले वनडे में भारत को जिस तरह से हराया है, वह हैरानी भरा है. आस्ट्रेलिया ने मंगलवार रात खेले गए पहले वनडे में भारत को 10 विकेट से हरा कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. आस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने पहले तो भारत को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया और मेजबान टीम को 49.1 ओवरों में 255 रनों पर ढेर कर दिया. इस लक्ष्य को आस्ट्रेलिया ने अपनी सलामी जोड़ी- डेविड वार्नर (नाबाद 128) और कप्तान एरॉन फिंच (नाबाद 110) के दम पर बिना विकेट खोए हासिल कर लिया. शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, यह बड़ा दिन था जो यह फैसला करने वाला था कि इन दोनों में से बेहतर टीम कौन है. हैरानी वाली बात यह रही कि भारत को शर्मिदा होना पड़ा. उसके गेंदबाजों ने बेहद रन लुटाए और हाथ खड़े कर दिए. वे एक विकेट भी नहीं ले सके.

यह भी पढ़ें ः ICC Award 2019 : रोहित शर्मा बने साल के सर्वश्रेष्‍ठ वन डे खिलाड़ी

शोएब अख्तर ने कहा, भारत के लिए यह आईना दिखाने वाला मैच रहा. आस्ट्रेलिया ने भारतीय गेंदबाजों को मजाक बना दिया. अगर आस्ट्रेलिया दोबारा टॉस जीतती है तो यह दोबारा होगा. उन्होंने कहा, यह बेहद शर्मनाक होगा अगर भारत 0-3 से हारे. भारत का आत्मविश्वास सर्वश्रेष्ठ टीम के आत्मविश्वास के करीब भी नहीं था. मुझे यह हैरानी वाली बात लगी. अख्तर साथ ही विराट कोहली के नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने के फैसले से खुश नहीं दिखे. उन्होंने कहा, विराट कोहली मैच के 28वें ओवर में बल्लेबाजी करने नहीं आ सकते. उन्हें ऊपर बल्लेबाजी करनी होगी. अख्तर ने कहा कि भारत के लिए वापसी करना बड़ी चुनौती होगा. उन्होंने कहा, भारत को काफी आक्रामकता के साथ वापसी करनी होगी, अगर वे ऐसा नहीं कर पाए तो दोबारा हारेंगे. अगले वनडे में ज्यादा आक्रामक टीम देखना चाहता हूं.

First Published : 15 Jan 2020, 01:26:43 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×