logo-image

World Cup 2023 : वानखेड़े स्टेडियम को मिला 50 करोड़ रुपए का ऑफर, MCA ने ठुकराया, जानें क्या है वजह

World Cup 2023 , Wankhede Stadium : वर्ल्ड कप से पहले मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) को 50 करोड़ रूपए कमाने का ऑफर मिला था, लेकिन मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया.

Updated on: 22 Aug 2023, 05:00 PM

नई दिल्ली:

World Cup 2023, Mumbai Cricket Association : वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन इस साल भारत में होना है. इस टूर्नामेंट का पहला और फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. World Cup का आयोजन भारत के कुल 10 शहरों में होना है, जिसमें मुंबई भी शामिल है. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वर्ल्ड कप के मुकाबले खेले जाने हैं. बहरहाल, वर्ल्ड कप से पहले मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) ने 50 करोड़ रुपये कमाने का ऑफर ठुकरा दिया है. दरअसल, पिछले दिनों मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने वानखेड़े स्टेडियम के गेस्ट बॉक्स टिकट बिक्री से तकरीबन 100 करोड़ रुपए की कमाई की थी.

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को मिला था 50 करोड़ का ऑफर

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के पास एक बार फिर विट्ठल दिवेचा पवेलियन के लेवल 2 के लिए ऑफर आया था, लेकिन MCA ने प्रस्ताव को अस्वीकार कर लिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, DreamS etGo और कटिंग एज ने 529 सीटों के लिए तीन हॉस्पिलिटी बॉक्स के लिए तकरीबन 50 करोड़ रुपए का ऑफर किया था, लेकिन MCA ने ऑफर को मना कर दिया. ठुकरा दिया. DreamS etGo और कटिंग एज अगले 10 सालों के लिए करार करना चाहती थी, लेकिन मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन प्रस्ताव को ठुकरा दिया.  

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 : BCCI ने कर दी बड़ी गलती, बहुत खलेगी इस खिलाड़ी की कमी

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने करोड़ों रुपए क्यों ठुकराए?

विट्ठल दिवेचा पवेलियन परंपरागत तौर पर मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्यों के लिए रिजर्व रहता है. माना जा रहा है कि इस ऑफर को MCA ने इसलिए ठुकरा दिया क्योंकि उनका मानना था कि अगर करार हुआ तो पैसे तो बहुत आएंगे, लेकिन इसका रिजल्ट ये होगा कि World Cup 2023 के मैचों के दौरान मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्यों को टिकट नहीं मिलती. इस वजह से मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने तकरीबन 50 करोड़ रुपए के ऑफर को ठुकरा दिया.