logo-image

लल्लियांजुआला छंगटे अब मुंबई एफसी के लिए खेलेंगे

लल्लियांजुआला छंगटे अब मुंबई एफसी के लिए खेलेंगे

Updated on: 31 Jan 2022, 10:55 PM

मुंबई:

मुंबई सिटी एफसी ने सोमवार को पुष्टि की है कि क्लब ने लल्लियांजुआला छंगटे को लोन पर लेने के लिए चेन्नईयन एफसी के साथ एक समझौता किया है। 24 वर्षीय खिलाड़ी 31 मई, 2022 तक आइलैंडर्स में रहेंगे।

मिजोरम के लुंगलेई शहर में जन्मे छंगटे 17 साल की उम्र में क्लब में शामिल होने के बाद डीएसके शिवाजीयंस में रैंक के माध्यम से आगे बढ़े। क्लब और देश के लिए युवा स्तरों पर प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद, छंगटे को 2016 इंग्लैंड में लिवरपूल एफसी की अकादमी में एक संक्षिप्त प्रशिक्षण कार्यकाल के लिए चुना गया था। डीएसके शिवाजीयंस के साथ अपने पहले पेशेवर अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के बाद स्ट्राइकर को नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को लोन पर दिया और नवंबर 2016 में मुंबई सिटी के खिलाफ आईएसएल की शुरुआत की।

डीएसके शिवाजीयंस के साथ आई लीग में एक सीजन के बाद, छंगटे को दिल्ली डायनामोज द्वारा 2017 आईएसएल ड्राफ्ट में चुना गया था, जहां उन्होंने दो सीजन बिताए और 8 गोल और 5 सहायता दर्ज की। 2019-20 सीजन से पहले चेन्नईयिन एफसी के लिए साइन करने से पहले छांगटे के लिए नॉर्वेजियन क्लब वाइकिंग एफके के साथ एक संक्षिप्त परीक्षण किया गया। आईएसएल में अपने छह सत्रों में 24 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने नाम 90 गोल किए हैं और लीग के इतिहास में 20 गोल के साथ तीसरे सबसे ज्यादा भारतीय गोल करने वाले खिलाड़ी हैं।

छंगटे ने भारत की अंडर-19 और अंडर-23 टीमों के लिए खेला और सीनियर राष्ट्रीय टीम के लिए दिसंबर 2015 में श्रीलंका के खिलाफ 2015 सैफ चैंपियनशिप में डेब्यू किया और नेपाल के खिलाफ अपनी दूसरी अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति में पहला गोल किया। फीफा विश्व कप क्वालीफायर सहित कई अभियानों में भारत का प्रतिनिधित्व करने के अनुभव के साथ, छंगटे के पास राष्ट्रीय स्तर पर 4 गोल हैं।

छंगटे मुंबई सिटी के लिए 43 नंबर की जर्सी पहनेंगे। मिजो विंगर जनवरी ट्रांसफर विंडो में चौथा अतिरिक्त खिलाड़ी बन गए हैं और 3 फरवरी, 2022 को एटीके मोहन बागान के खिलाफ आइलैंडर्स के अगले मैच में चयन के लिए उपलब्ध होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.