News Nation Logo
Banner

आईपीएल 2022 : सीएसके ने एलएसजी को 211 रनों का विशाल लक्ष्य दिया, उथप्पा ने जड़ा ताबड़तोड़ अर्धशतक

आईपीएल 2022 : सीएसके ने एलएसजी को 211 रनों का विशाल लक्ष्य दिया, उथप्पा ने जड़ा ताबड़तोड़ अर्धशतक

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 01 Apr 2022, 12:00:01 AM
Mumbai

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मुंबई:   रॉबिन उथप्पा (50) और शिवम दुबे (49) की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में गुरुवार को खेले जा रहे आईपीएल 2022 के सातवें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) को 211 रनों का लक्ष्य दिया। सीएसके ने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 210 रन बनाए। टीम की ओर से अंबाती रायडू और दुबे के बीच सबसे ज्यादा 37 गेंदों में 60 रनों की साझेदारी हुई।

एलएसजी की ओर से रवि बिश्नोई, एंड्रयू टाय और आवेश खान ने दो-दो विकेट झटके।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके ने धमाकेदार शुरुआत की, सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने शुरू से ही ताबड़तोड़ शॉट लगाए, हालांकि तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर रवि बिश्नोई ने ऋतुराज गायकवाड़ (1) को रन आउट कर दिया। लेकिन उथप्पा और मोईन अली तेज गति से रन बनाते चले गए, जिससे पावरप्ले में सीएसके ने एक विकेट नुकसान पर 73 रन जोड़े।

इसके बाद, दोनों बल्लेबाज खराब गेंदों पर बाउंड्री लगाते रहे। वहीं, 26 गेंदों में उथप्पा ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। लेकिन सीएसके को दूसरा झटका तब लगा, जब बिश्नोई की गेंद पर उथप्पा आठ चौके और एक छक्के की मदद से 27 गेंदों पर 50 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू हो गए। इस बीच सीएसके का स्कोर 7.3 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 84 रन हो गया। इसी के साथ दोनों के बीच 30 गेंदों में 56 रनों की साझेदारी का अंत हो गया।

चौथे नंबर पर आए शिवम दुबे ने मोईन के साथ मिलकर उसी रन की गति को बरकरार रखा और 9वें ओवर में दुष्मंथा चमीरा की गेंद पर लगातार दो चौके जड़ दिए। मोईन ने भी बिश्नोई की गेंद पर चौका मारकर सीएसके का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया। लेकिन 11वां ओवर फेंकने आए आवेश खान की गेंद पर मोईन चार चौके और दो छक्के की मदद से 22 गेंदों में 35 रन बनाकर बोल्ड हो गए, जिससे 10.1 ओवर में सीएसके का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 106 रन बन गए।

पांचवें नंबर पर आए अंबाती रायडू ने दुबे के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। बीच के ओवरों में दोनों बल्लेबाजों ने रन की गति को रन नहीं होने दी और चौके-छक्के लगाते रहे, जिससे 14 ओवर के बाद सीएसके ने तीन विकेट खोकर 136 रन बनाए। आखिरी के छह ओवरों में दोनों बल्लेबाजों ने विस्फोटक बल्लेबाजी की।

हालांकि, मैच का 17वां ओवर डालने आए बिश्नोई ने दूसरी गेंद पर रायडू (27) को अपना शिकार बनाया। इसके साथ ही उनकी और दुबे के बीच सबसे ज्यादा 37 गेंदों में 60 रनों की साझेदारी भी समाप्त हो गई। छठे नंबर पर आए कप्तान रवींद्र जडेजा ने अपनी पारी की शुरुआत चौके से की। इसके बाद, दुबे ने चौके और छक्कों में बात करना जारी रखा, लेकिन अपने अर्धशतक से चूक गए और पांच चौके और दो छक्के की मदद से 29 गेंदों में 49 रन बनाकर आवेश की गेंद पर कैच आउट हो गए। 18.2 ओवरों के बाद सीएसके ने पांच विकेट गंवाकर 189 रन बनाए।

सातवें नंबर पर आए एमएस धोनी ने आवेश की दो गेंदों पर छक्का और चौका लगाया, जिससे 19वें ओवर में महज 11 रन ही आए। वहीं, 20वां ओवर फेंकने आए एंड्रयू टाय की गेंद पर कप्तान जडेजा ने चौका मारकर सीएसके को 200 के पार पहुंचा दिया, लेकिन अगली गेंद पर उनको (17) मनीष पांडे के हाथों कैच आउट कर दिया। ड्वेन प्रिटोरियस को बिना खाता खोले ही टाय ने पवेलियन भेज दिया। लेकिन धोनी ने आखिरी गेंद पर चौका मारकर सीएसके का स्कोर 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 210 रन पहुंचा दिया। धोनी दो चौके और एक छक्के की मदद से 6 गेंदों में 16 रन बनाकर नाबाद रहे। अब एलएसजी को जीत के लिए 211 रन बनाने होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 01 Apr 2022, 12:00:01 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.