News Nation Logo

एश्ले गार्डनर ने पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के टी20 मैच के कार्यक्रम की आलोचना की

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 22 Jan 2023, 04:25:01 PM
Mumbai Ahleigh

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:   हरफनमौला एश्ले गार्डनर ने 26 जनवरी को पाकिस्तान के खिलाफ आस्ट्रेलिया की महिलाओं के दूसरे टी20 मैच को शेड्यूल करने के लिए क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की आलोचना की है, जिसमें कहा गया है कि यह स्वदेशी समुदाय के लिए एक असहज स्थिति है।

एश्ले ने कहा कि 26 जनवरी को होबार्ट में पाकिस्तान के खिलाफ दूसरा टी20 मैच खेलना टीम के लिए उचित नहीं था, जिसे आस्ट्रेलिया दिवस के रूप में भी जाना जाता है।

उन्होंने कहा कि वह पूरे परि²श्य के बारे में असहज होने के बावजूद मैच में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगी और दिन में इतिहास पर दूसरों को शिक्षित करने का प्रयास करेंगी।

एश्ले ने रविवार को सोशल मीडिया अकाउंट्स पर एक नोट में कहा, एक महिला के रूप में 26 जनवरी मेरे और मेरे लोगों के लिए क्या मायने रखता है, यह दुख और शोक का दिन है। मेरी संस्कृति कुछ ऐसी है जिसे मैं अपने दिल के करीब रखती हूं और कुछ ऐसा है जिसे बोलने में मुझे हमेशा गर्व होता है। मैं भाग्यशाली हूं कि मैं जीवनयापन के लिए क्रिकेट खेलती हूं, जो कि मैंने एक बच्चे के रूप में देखा था।

उन्होंने कहा, दुर्भाग्य से इस साल आस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम को 26 जनवरी को एक मैच खेलने के लिए निर्धारित किया गया है, जो निश्चित रूप से एक व्यक्ति के रूप में मेरे लिए अच्छा नहीं है, लेकिन उन सभी लोगों के साथ भी जिनका मैं प्रतिनिधित्व कर रही हूं।

उन्होंने आगे कहा, एक राष्ट्रीय टीम के रूप में हमारे पास कुछ मुद्दों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए एक मंच है और मैं इस मंच का उपयोग दुनिया में सबसे लंबे समय तक जीवित रहने वाली संस्कृति के बारे में जानने की यात्रा पर दूसरों को शिक्षित करने में मदद करने के लिए कर रही हूं।

सीए के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि वे एश्ले के नजरिए से उन मुद्दों को समझते हैं। यह भी कहा कि मैच से पहले स्वीकृति होगी, खिलाड़ियों को एक स्वदेशी जर्सी पहनने के साथ-साथ आदिवासी ध्वज के साथ रिस्टबैंड पहनने होंगे, इसके अलावा एक नंगे पांव समारोह होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 22 Jan 2023, 04:25:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.