News Nation Logo

एमएसके प्रसाद बने बीसीसीआई चयन समिति के नए अध्यक्ष

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एमएसके प्रसाद बीसीसीआई के सलेक्शन कमेटी के नए चेयरमैन बन गए हैं

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 21 Sep 2016, 04:55:55 PM
फोटो सौ. - twitter/@bcci

मुंबई:

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एमएसके प्रसाद बीसीसीआई के सलेक्शन कमेटी के नए चेयरमैन बन गए हैं और वो मौजूदा चयन समिति के अध्यक्ष संदीप पाटिल की जगह लेंगे। 41 साल के प्रसाद आंध्र प्रदेश के रहने वाले हैं और उन्होंने 6 टेस्ट मैच और 17 वनडे मैच खेले हैं।

एमएसके प्रसाद के नेतृत्व में बनी चयन समिति में देवांग गांधी, जतिन परांजपे, गगन खोड़ा और सरनदीप सिंह को  भी शामिल किया गया है। गौरतलब है कि बीसीसीआई ने ये नियुक्तियां सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त लोढा समिति की सिफारिशों की अनदेखी करके की है जिसमें लोढ़ा समिति ने तीन सदस्यीय समिति बनाने को कहा था जिसमे सभी के पास टेस्ट क्रिकेट खेलने का अनुभव हो लेकिन चयन समिति में शामिल जतिन परांजपे को टेस्ट मैच खेलन का कोई अनुभव नहीं है उन्होंने  सिर्फ एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच ही खेले हैं।

वहीं मध्य क्षेत्र के प्रतिनिधि के तौर पर चुने गए गगन खोड़ा को भी टेस्ट मैच खेलने का कोई अनुभव नहीं है। नए चयन समिति का गठन बीसीसीआई ने 87 वीं वार्षिक बैठक में किया।

बोर्ड ने लोढा समिति की सिफारिशों को अस्वीकार करते हुए ये नियुक्तिां की है। चार टेस्ट और तीन वनडे खेलने वाले 45 साल के गांधी पूर्व क्षेत्र का प्रतिनिधत्व करेंगे जबकि परांजपे पश्चिम और पूर्व स्पिनर सरनदीप उत्तर क्षेत्र से चयनकर्ता के रूप में शामिल किए गए हैं।

नयी चयन समिति में शामिल सदस्यों के पास महज 13 टेस्ट और 31 वनडे मैच खेलने का ही अनुभव है । पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद जूनियर चयन समिति के अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे।

First Published : 21 Sep 2016, 04:43:00 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो