News Nation Logo

MS Dhoni: एमएस धोनी का वह कौन सा सपना था जो रह गया अधूरा? उन्होंने खुद बताया

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 14 Oct 2022, 11:06:29 AM
Capture

MS Dhoni, Sachin Tendulkar (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

Mahendra Singh Dhoni: टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को अपना रोल मॉडल बताया है. उन्होंने कहा है कि वह उनकी तरह बल्लेबाजी करना चाहते थे. दरअसल चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें धोनी स्कूली बच्चों के सवालों को जवाब देते नजर आ रहे हैं. धोनी अगले साल भी सीएसके के कप्तानी की कमान संभालते हुए नजर आएंगे. हाल ही में एमएस धोनी और सचिन तेंदुलकर एक साथ टेनिस कोर्ट में नजर आए थे. दोनों टेनिस खेलते हुए दिखाई दिए थे. उनका यह तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था और फैंस को काफी पसंद आया.

धोनी वीडियो में कह रहे हैं, 'एक क्रिकेट रोल मॉडल के रूप में हमेशा सचिन तेंदुलकर हैं. मैं बिल्कुल जब आप लोगों की उम्र का था. तो मैं सचिन तेंदुलकर को खेलते देखता था और हमेशा उनकी तरह खेलने की सोचता रहता. बाद में मुझे महसूस हुआ कि मैं उनकी तरह नहीं खेल सकता. लेकिन मैं दिल से हमेशा उनकी तरह ही बल्लेबाजी करना चाहता था.' 

महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के इकलौते ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने आईसीसी (ICC) के तीनों सबसे बड़े टूर्नामेंट में भारत (India) को जीत दिलाई है. उनके कप्तानी में भारत साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup), साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी (Champions Trophy) को अपने नाम किया था. इतना ही नहीं धोनी आईपीएल के दूसरे सबसे सफल कप्तान भी हैं. उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स चार बार चैंपियन बना है. इस मामले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पहले नंबर हैं. उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने पांच बार खिताब को अपने नाम किया है. 

यह भी पढ़ें: 'हर किसी को रिजेक्ट किया जाता..', BCCI अध्यक्ष पद से 'छुट्टी' होने पर सौरभ गांगुली का छलका दर्द

First Published : 14 Oct 2022, 11:06:29 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.