logo-image

एमएस धोनी की वापसी हुई तो केएल राहुल और ऋषभ पंत का क्या होगा, जानिए किसने उठाया ये बड़ा सवाल

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की वापसी और संन्यास को लेकर अभी तक गफलत का माहौल बना हुआ है. सब कोई अपने अपने हिसाब से अपनी बात रख रहा है.

Updated on: 31 Mar 2020, 10:28 AM

New Delhi:

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की वापसी और संन्यास को लेकर अभी तक गफलत का माहौल बना हुआ है. सब कोई अपने अपने हिसाब से अपनी बात रख रहा है. लेकिन अब तक कुछ भी साफ नहीं हो पाया है. बड़ी बात यह है कि लोग तो खूब बोल रहे हैं, लेकिन जिनकी बात हो रही है, यानी एमएस धोनी, वह कुछ भी नहीं बोल रहे हैं. अब धोनी के एक और पुराने साथी पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने भी अपनी बात रखी है. 

यह भी पढ़ें : IPL में वापसी को तैयार थे MS Dhoni, लेकिन फिर क्या हुआ, जानिए क्या बोला ये बड़ा गेेंदबाज

पूर्व भारतीय आलराउंडर इरफान पठान का मानना है कि पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अभी क्रिकेट खेलने की जरूरत है. इरफान पठान का कहना है कि अगर वह खेलते हैं तो उन्हें भारत के लिए खेलना चाहिए. इरफान पठान ने न्यू इंडियन एक्सप्रेस से कहा, महेंद्र सिंह धोनी को खेलने की जरूरत है. अगर वह ऐसा करते हैं तो निश्चित रूप से उन्हें भारत के लिए भी खेलना चाहिए. इरफान पठान का कहना है कि एमएस धोनी भारत के सबसे बेहतरीन क्रिकेटरों में से हैं. उन्होंने विश्व क्रिकेट को काफी कुछ दिया है.

यह भी पढ़ें : कोविड-19 : भारतीय फुटबाल खिलाड़ी मदद में जुटे, जानिए किसने क्या किया

हाल ही में क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करने वाले पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान ने बातचीत के दौरान कहा कि लेकिन अगर धोनी को टीम में शामिल किया जाता है तो क्या ये उन खिलाड़ियों के साथ सही होगा जो नियमित तौर पर उनकी जगह टीम इंडिया का हिस्सा हैं. लोकेश राहुल और ऋषभ पंत नियमित तौर पर करीब एक साल से भारतीय टीम में खेल रहे हैं. ऐसे में बोर्ड को इस सवाल का जवाब देना चाहिए.

यह भी पढ़ें : पुरुष क्रिकेटर से तो बेहतर हैं महिला खिलाड़ी, मिताली राज और दीप्ति शर्मा ने दान की इतनी रकम

बड़ी बात यह भी है कि अगर कोरोना वायरस का कहर इस वक्त न होता तो आईपीएल के शुरुआती कुछ मैच खेले जा चुके होते और अब तक धोनी फिर से मैदान में उतर भी चुके होते. दरअसल इस साल के आईपीएल को लेकर जो शेड्यूल जारी किया गया था, उसमें पहला ही मैच 29 मार्च को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाना था. लेकिन अब पहले तो आईपीएल 15 अप्रैल तक स्थागति ही है और आगे इसका क्या होगा यह भी तय नहीं है.