logo-image

Lockdown में भी क्रिकेट से दूर नहीं रह सकते MS Dhoni, दे रहे हैं ऑनलाइन ट्रेनिंग

धोनी की एकेडमी के मुख्य कोच सतराजीत लाहिड़ी ने बताया कि फेसबुक पर पोस्ट की जा रही लाइव ट्रेनिंग सेशन को काफी अच्छा रेस्पॉन्स मिल रहा है.

Updated on: 11 Apr 2020, 02:14 PM

नई दिल्ली:

देश में कोरोना के मामलों में बीते कुछ दिनों से बेहिसाब बढ़ोतरी हो रही है. गुरूवार और शुक्रवार को ही भारत में करीब 2000 नए मामले सामने आए हैं. देशभर में अब कुल कोरोना मामलों की संख्या 7600 से भी ज्यादा हो गई है, जबकि करीब 240 लोगों की इस महामारी से अभी तक जान जा चुकी है. कोरोना से बचने के लिए सरकार ने देशभर में 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन किया है. लिहाजा, सभी लोग अपने-अपने घरों में ही हैं. टीम इंडिया के खिलाड़ी भी अपने घरों में ही परिवार के साथ समय बिता रहे हैं.

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के बीच IPL को लेकर आई ये बड़ी खबर, 15 अप्रैल के बाद भी आईपीएल शुरू करना 'असंभव'

इसी बीच टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और रविचंद्रन अश्विन घर बैठे ऑनलाइन ट्रेनिंग दे रहे हैं. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपनी क्रिकेट एकेडमी के लिए ऑनलाइन ट्रेनिंग प्रोग्राम चला रहे हैं. जिससे उनकी एकेडमी में प्रशिक्षण लेने वाले बच्चे और युवा घर बैठे ही माही के जरिए अन्य कोचों से क्रिकेट के टिप्स ले रहे हैं. MS Dhoni Cricket Academy लॉकडाउन के बीच अपने स्टूडेंट्स को फेसबुक लाइव के जरिए ट्रेनिंग दे रहे हैं. धोनी की एकेडमी के मुख्य कोच सतराजीत लाहिड़ी ने बताया कि फेसबुक पर पोस्ट की जा रही लाइव ट्रेनिंग सेशन को काफी अच्छा रेस्पॉन्स मिल रहा है.

ये भी पढ़ें- IPL अनुबंध बचाने के लिये नहीं, प्रशंसकों का दिल जीतने के लिये थी कम आक्रामकता: पैट कमिंस

महेंद्र सिंह धोनी के साथ ही रविचंद्रन अश्विन भी अपनी क्रिकेट एकेडमी के लिए ऑनलाइन क्लासेस अरेंज कर रहे हैं. Gen-Next cricket academy के चीफ मेंटोर और टीम इंडिया के प्रमुख स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन स्टूडेंट्स के लिए लगातार ऑनलाइन क्लासेस चला रहे हैं, ताकि इस लॉकडाउन में बच्चों की ट्रेनिंग पर कोई प्रभाव न पड़े. Gen-Next cricket academy के स्टूडेंट्स को अलग-अलग तरह से ट्रेनिंग दी जा रही है. इसके साथ ही एकेडमी के स्टूडेंट्स का अश्विन के साथ ऑनलाइन सेशन भी चल रहा है.

ये भी पढ़ें- 50 लाख रुपये दान करने के बाद अब 5000 लोगों को खाना खिलाएंगे सचिन तेंदुलकर

बताते चलें कि देश में कोरोना वायरस को लेकर बनी मौजदा स्थिति को देखते हुए लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है, जिसकी वजह से देश में खेल पर काफी बुरा असर पड़ सकता है. खिलाड़ियों के लिए इतना लंबा ब्रेक लेना बिल्कुल नया है, क्योंकि इससे पहले खिलाड़ी ने किसी खास वजह के बिना इतना लंबा ब्रेक नहीं लेते थे.