logo-image

खत्म होने की कगार पर धोनी का अंतरराष्ट्रीय करियर, कोरोना वायरस की भेंट चढ़ जाएगी करोड़ों फैंस की उम्मीदें

करोड़ों फैंस के लिए सबसे ज्यादा दुख की बात ये है कि उन्हें अपने पसंदीदा खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी, बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग देखने के लिए अब और भी लंबा इंतजार करना होगा.

Updated on: 17 Apr 2020, 12:25 PM

नई दिल्ली:

मंगलवार सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को दिए अपने संबोधन में एक कड़ा फैसला लेते हुए लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया. पीएम मोदी ने 14 अप्रैल तक किए गए लॉकडाउन को अब 3 मई तक बढ़ा दिया है. लॉकडाउन बढ़ने के साथ ही आईपीएल के 13वें सीजन के आयोजन पर लटकी तलवार अब और नीचे आ गई है. लॉकडाउन बढ़ने के बाद बीसीसीआई ने गुरूवार को आधिकारिक तौर पर आईपीएल के 13वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया.

ये भी पढ़ें- धोनी के एहसान का कर्जदार है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, माही को लेकर कही ये बड़ी बात

बीसीसीआई के इस फैसले से आईपीएल के आयोजन पर मंडराए संकट के बादलों का रंग बिल्कुल काला हो चुका है. लेकिन, करोड़ों फैंस के लिए इससे भी ज्यादा दुख की बात ये है कि उन्हें अपने पसंदीदा खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी, बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग देखने के लिए अब और भी लंबा इंतजार करना होगा. ऐसा माना जा रहा था कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी यदि आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें इस साल अक्टूबर में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- मैंने जितने गेंदबाजों को खेला, उनमें वसीम अकरम सर्वश्रेष्ठ : डैरेन लैहमन

दुनिया के लगभग सभी देशों में कोहराम मचा रहे कोरोना वायरस ने केवल लाखों लोगों की जान ही नहीं बल्कि करोड़ों लोगों की उम्मीदों का भी कत्ल कर दिया है. आईपीएल के 13वें सीजन पर लगी कोरोना की नजर ने धोनी के करियर को भी लगभग अपनी चपेट में ले लिया है. क्रिकेट के कई दिग्गज पहले ही कह चुके हैं कि आईपीएल में खेले बिना धोनी की टीम इंडिया में वापसी काफी मुश्किल है.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तानी क्रिकेटर कनेरिया व इकबाल में जुबानी जंग, बात धर्म व देशभक्ति तक पहुंची

ऐसे में जब आईपीएल ही अनिश्चतिकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है तो टी20 विश्व कप में टीम इंडिया में वापसी करने के लिए धोनी के पास अब कोई मौका नहीं बचा है. धोनी के लिए एक चिंता की बात ये भी है कि बीसीसीआई ने उन्हें अपने केंद्रीय अनुबंध से पहली ही बाहर कर चुकी है. बता दें कि धोनी पिछले साल खेले गए विश्व कप के बाद से ही क्रिकेट के मैदान पर नहीं आए हैं. उन्होंने अपना आखिरी मैच विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. जिसमें न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई थी.