logo-image

Har Ghar Tiranga: आजादी के रंग में रंगे एमएस धोनी, 'हर घर तिरंगा' अभियान से जुड़े

महेंद्र सिंह धोनी ने शुक्रवार को अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल (Instagram Profile) फोटो को बदल कर तिरंगा वाली तस्वीर लगाई है.

Updated on: 13 Aug 2022, 11:59 AM

नई दिल्ली:

भारत (India) अपनी आजादी (Independence Day) के 75 साल पूरे होना का उत्सव मना रहा है. आजादी के इस मौके पर नरेंद्र मोदी सरकार ( Narendra Modi Government) ने 'हर घर तिरंगा' (Har Ghar Tiranga)  अभियान चला रही है. इस अभियान के तहत 13 से 15 अगस्त तक हर भारतवासी अपने घर में तिरंगा फहरा रहे हैं और सभी से फहराने की अपील भी कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर भी इस मुहिम का असर देखने को मिल रहा है. हर कोई सोशल मीडिया के प्रोफाइल फोटो पर भी तिरंगा की फोटो लगा रहा है. इस कड़ी में अब पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का नाम भी जुड़ गया है. एमएस धोनी ने अपनी सोशल मीडिया की प्रोफाइल फोटो को बदल दिया हैं और उसकी जगह तिरंगा लगाया है.

महेंद्र सिंह धोनी ने शुक्रवार को अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल (Instagram Profile) फोटो को बदल कर तिरंगा वाली तस्वीर लगाई. इस तस्वीर पर एक खास संदेश भी है, लिखा है, भाग्य है मेरा एक भारतीय हूं.

बता दें कि एमएस धोनी सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव नहीं रहते हैं. लेकिन उन्होंने हर घर तिरंगा अभियान का समर्थन किया और इस अभियान से जुड़े. वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान (Irfan Pathan) भी इस अभियान से जुड़े हैं. इरफान पठान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें वह तिरंगे के सामने खड़े होकर हर देशवासी से हर घर तिरंगा अभियान में शामिल होने की अपील कर रहे हैं. उन्होंने अपने घर पर भी तिरंगा लगाया है.
 
यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: भारत-पाक मैच को लेकर रिकी पोंटिंग की भविष्यवाणी, बताया कौन जीतेगा मैच
 
भारत अपनी आजादी के 75 साल पूरे होने पर अमृत महोत्सव मना रहा है. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने इस अभियान की शुरूआत की है और सभी से अपील की है कि इस अभियान के साथ जुड़ें. पीएम मोदी ने सभी देशवासियों से अपने घरों पर तिरंगा लगाने की अपील की है. आज से हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत हो गई है. सभी नेता और सेलिब्रेटी इस अभियान से जुड़ रहे हैं.