logo-image

IND vs NZ : 'न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमी हारने के बाद ड्रेंसिंग रूम में खूब रोए थे धोनी, पांड्या और पंत,' बैटिंग कोच का खुलासा

MS Dhoni : वर्ल्ड कप 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच हारने के बाद महेन्द्र सिंह धोनी के अलावा ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में रोने लगे थे. भारतीय खिलाड़ी अपने आंसू नहीं रोक पा रहे थे.

Updated on: 22 Oct 2023, 06:53 PM

नई दिल्ली:

World Cup 2019 SF, IND vs NZ : भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2023 का 21 मुकाबला धर्मशाला में खेला जा रहा है, लेकिन भारतीय क्रिकेट फैंस वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल को अभी भी भूल नहीं पाए हैं जब टीम इंडिया न्यूजीलैंड से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई. वहीं, अब न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली हार पर तत्कालीन भारतीय बैटिंग कोच संजय बांगर ने बड़ा खुलासा किया है. दरअसल, संजय बांगर ने कहा कि उस हार के बाद महेन्द्र सिंह धोनी के अलावा ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में रोने लगे थे. भारतीय खिलाड़ी अपने आंसू नहीं रोक पा रहे थे.

न्यूजीलैंड से हारकर बाहर हुई थी टीम इंडिया

भारत को वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा था और इसी के साथ टीम इंडिया का जीत का सपना भी टूट गया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 240 रनों का टारगेट दिया था. जवाब में टीम इंडिया 49.3 ओवर में 221 रनों पर सिमट गई. 

यह भी पढ़ें: Mohammed Shami : मोहम्मद शमी ने किया वो कारनामा, जो 48 सालों में नहीं हुआ, रच दिया इतिहास

ऐसा रहा था मुकाबला

दरअसल, न्यूजीलैंड के 239 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही थी. भारत के 3 बल्लेबाज 5 रनों के स्कोर पर पवैलियन लौट गए. इसके बाद 24 रनों के स्कोर पर भारत ने 4 विकेट गंवा दिया. हालांकि, इसके बाद महेन्द्र सिंह धोनी और रवीन्द्र जडेजा ने अच्छी पार्टनरशिप कर टीम इंडिया की मैच में वापसी करवाई, लेकिन फिर रवीन्द्र जडेजा 59 गेंदों पर 77 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

इसके बाद महेन्द्र सिंह धोनी 72 गेंदों पर 50 रन बनाकर रनआउट हो गए. इस मुकाबले में भारत के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सके थे. न्यूजीलैंड के लिए मैट हेनरी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए थे. इसके अलावा ट्रेंट बोल्ड और मिचेल सैंटनर को 2-2 कामयाबी मिली थी. लॉकी फर्ग्यूसन और जिम्मी नीशम को एक-एक सफलता मिली.