News Nation Logo
Banner

MS Dhoni सबसे तेज क्रिकेट दिमागों में से एक, इस दिग्गज ने की तारीफ

चैपल ने एमएस धोनी की कुशल रणनीति और निर्णय लेने की क्षमता को केंद्र में रखकर तारीफ की है. आइये जानते हैं कि ग्रेग चैपल ने धोनी के लिए क्या कहा है.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 26 Jan 2022, 06:03:47 PM
MS Dhoni

MS Dhoni (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

भारतीय टीम (Team India) के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के फैंस की लिस्ट लंबी है. क्रिकेट जगत के अलावा एमएस धोनी के काफी फैंस हैं. जो हमेशा धोनी की तारीफ करते रहते हैं. इस कड़ी में अब टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच ग्रेग चैपल (Greg Chappell) भी शामिल हो गए हैं. ग्रेग चैपल ने एमएस धोनी की तारीफ की है. चैपल ने एमएस धोनी (MS Dhoni) की कुशल रणनीति और निर्णय लेने की क्षमता को केंद्र में रखकर तारीफ की है. आइये जानते हैं कि ग्रेग चैपल (Greg Chappell) ने धोनी के लिए क्या कहा है. 

टीम इंडिया के पूर्व कोच ग्रेग चैपल (Greg Chappell) ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के लिए कॉलम लिखते हुए धोनी की तारीफ की है. इस दौरान चैपल ने कहा कि धोनी उन सबसे तेज क्रिकेट दिमागों में से एक हैं जिनका सामना पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने किया है. उन्होंने आगे कहा कि विकसित क्रिकेट देशों ने प्राकृतिक वातावरण खो दिया है जो पिछले युगों में उनके विकास ढांचे का एक बड़ा हिस्सा था. उन वातावरणों में, युवा क्रिकेटरों ने अच्छे खिलाड़ियों को देखना और फिर परिवार और दोस्तों के साथ पिक-अप मैचों में उनका अनुकरण करना सीखा.

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ करेंगे कप्तानी, फिटनेस टेस्ट में पास

आपको बता दें कि एमएस धोनी  (MS Dhoni) भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं. धोनी ही इकलौते ऐसे पूर्व कप्तान हैं, जिनकी कप्तानी में भारतीय टीम (Team India) साल 2007 का टी-20 विश्व कप जीती, साल 2011 में टीम इंडिया वनडे विश्वकप जीती और साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी भी अपने नाम करने में सफल हुई है. यही वजह है कि धोनी की कप्तानी (Dhoni's captaincy) को आज भी लोग याद करते हैं. 

First Published : 26 Jan 2022, 06:02:35 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.