News Nation Logo

महेंद्र सिंह धोनी के पाकिस्तानी फैन चाचा बशीर को आया हार्ट अटैक, माही से की संन्यास न लेने की अपील

मोहम्मद बशीर को मैनचेस्टर में ही हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद उन्हें शिकागो ले जाया गया जहां के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है.

Written By : Ravish Bisht | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 13 Jul 2019, 12:33:52 PM
हार्ट अटैक के बाद अस्पताल में भर्ती चाचा बशीर

मैनचेस्टर:  

मोहम्मद बशीर उर्फ चाचा बशीर को हार्ट अटैक आने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पाकिस्तान के कराची में जन्में मोहम्मद बशीर न सिर्फ पाकिस्तान के बहुत बड़े क्रिकेट फैन हैं बल्कि वे महेंद्र सिंह धोनी के भी बहुत बड़े फैन हैं. आईसीसी क्रिकेट विश्व के दौरान चल रही महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने की बातों से चाचा बशीर सदमे में थे, जिससे उनके स्वास्थ्य पर काफी बुरा प्रभाव पड़ रहा था. चाचा बशीर को हार्ट अटैक आने का मुख्य कारण भी यही है कि वे नहीं चाहते कि माही अभी क्रिकेट को अलविदा कहें.

हमारे संवाददाता के मुताबिक मोहम्मद बशीर को मैनचेस्टर में ही हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद उन्हें शिकागो ले जाया गया जहां के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. चाचा बशीर को भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान दोनों टीमों की जर्सी में देखा जाता है. क्रिकेट के मैदान में जब दोनों टीमें आपस में भिड़ती हैं तो मोहम्मद बशीर भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमों को चियर करते हैं.

ये भी पढ़ें- क्रिकेट छोड़ने के बाद इस पार्टी में शामिल हो सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी, होंगे CM पद के दावेदार

हार्ट अटैक से पहले 63 वर्षीय चाचा बशीर ने एक वीडियो जारी किया था, जिसमें उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी से अपील की थी कि वे अभी क्रिकेट से संन्यास न लें. मोहम्मद बशीर ने वीडियो में कहा था कि लोग हमेशा अच्छे लोगों के काम पर ही उंगलियां उठाते हैं. ऐसे लोगों की वजह से ही कई खिलाड़ियों ने क्रिकेट छोड़ दिया. बता दें कि चाचा बशीर फिलहाल अमेरिका के शिकागो शहर में रहते हैं और वहां एक रेस्टॉरेंट भी चलाते हैं. बशीर ने 6000 किमी का सफर तय किया और शिकागो से मैनचेस्टर पहुंचे थे ताकि वे भारत-पाकिस्तान मैच देख सकें.

मोहम्मद बशीर और महेंद्र सिंह धोनी की मुलाकात 2011 विश्व कप में भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान हुई थी. चाचा बशीर विश्व कप 2011 में भारत-पाकिस्तान मैच देखना चाहते थे, लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिल रही थी. ऐसे में महेंद्र सिंह धोनी ने बशीर के लिए मैच की टिकट अरेंज कराई थी. उस दिन से ही मोहम्मद बशीर कैप्टन कूल के मुरीद हो गए और तब से लेकर आज तक वे पाकिस्तान क्रिकेट टीम जितना ही महेंद्र सिंह धोनी का भी समर्थन करते आ रहे हैं. साल 2011 के विश्व कप के बाद से ही इन दोनों के बीच अच्छी दोस्ती बनी हुई है.

First Published : 13 Jul 2019, 12:20:28 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.