logo-image

IPL 2023 : धोनी ने शुरू की आईपीएल की तैयारियां, लगने वाला है कैंप!

MS Dhoni IPL 2023 : आईपीएल 2023 को शुरू होने में अभी समय है. डेढ़ महीने बाद ये लीग शुरू होते ही नजर आएगी.

Updated on: 10 Feb 2023, 10:51 AM

नई दिल्ली:

MS Dhoni IPL 2023 : आईपीएल 2023 को शुरू होने में अभी समय है. डेढ़ महीने बाद ये लीग शुरू होते ही नजर आएगी. लेकिन इसके पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. और शुरू कर दी है टीम को एक बार फिर से सरताज बनाने की तैयारी. पिछले दो सीजन चेन्नई के लिए कुछ खास नहीं रहे. ऐसे में धोनी अपनी आखिरी कप्तानी में चेन्नई को बादशाह बनाते हुए अलविदा कहना चाहेंगे. चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में धोनी ने तैयारियों का जायजा लेना शुरू कर दिया है और कुछ ही दिनों में चेन्नई की टीम कैंप लगाना शुरू कर देगी.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: टीम इंडिया सावधान, जीत के लिए किसी भी हद तक जा सकती है कंगारू टीम!

चेन्नई की बात करें तो आईपीएल की सबसे सफलतम टीमों में से एक यह टीम है. चार बार आईपीएल खिताब अपने नाम कर चुकी है. चारों बार आईपीएल धोनी की कप्तानी में ही टीम ने जीता है. धोनी चाहेंगे कि पांचवा आईपीएल टीम को इस सीजन दिलाया जाए और सबसे ज्यादा आईपीएल जीत के मामले में मुंबई है, उसकी बराबरी की जाए. ऐसा हो पाता है ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा. लेकिन टीम जिस तरीके से अपनी तैयारी में लगी हुई उसको देखकर ऐसा लगता है कि टीम कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहती.

यह भी पढ़ें:IND vs AUS: नागपुर टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया ने पिच को लेकर उठाया सवाल, रोहित शर्मा का करारा जवाब

मिनी ऑक्शन की बात करें तो टीम ने अपने साथ इस सीजन गेंदबाजी और ऑलराउंडर को मजबूत करने के लिए कई सारे खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ा है. नहीं तो पिछले सीजन हम देखते थे की धोनी की टीम युवा खिलाड़ी को छोड़कर अनुभव को ज्यादा तवज्जो देती थी. लेकिन इस बार ऑक्शन में धोनी ने युवा चेहरों को मौका ज्यादा दिया है. यह तो धोनी की प्लानिंग हो सकती है फिर टीम मैनेजमेंट की प्लानिंग जो कि आने वाले 5 से 6 साल एक कोर टीम बनाने की कोशिश कर रही हो.