logo-image

रुड़की में खुलेगा एमएस धोनी क्रिकेट एकेडमी, 3 दिसंबर को होगा उद्घाटन

उच्च तकनीकी शिक्षा के लिए मशहूर उत्तराखंड के रुड़की में अगले महीने महेन्द्र सिंह धोनी क्रिकेट अकादमी शुरु होने जा रही है. जहां क्रिकेटर बनने का सपना देखने वाले बच्चे पूर्व भारतीय कप्तान से खेल के गुर सीख सकेंगे.

Updated on: 06 Nov 2020, 08:09 PM

रुड़की:

उच्च तकनीकी शिक्षा के लिए मशहूर उत्तराखंड के रुड़की में अगले महीने महेन्द्र सिंह धोनी क्रिकेट अकादमी शुरु होने जा रही है. जहां क्रिकेटर बनने का सपना देखने वाले बच्चे पूर्व भारतीय कप्तान से खेल के गुर सीख सकेंगे. उत्तराखंड की पहली एमएस धोनी क्रिकेट अकादमी का उद्घाटन तीन दिसंबर को होगा. इसी दिन से यहां खिलाड़ियों को प्रशिक्षण भी मिलने लगेगा जिसके लिये पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- SRH vs RCB, Playing 11: एलिमिनेटर मुकाबले के लिए दोनों टीमों में हुए बड़े बदलाव

अकादमी के प्रबंधक एवं आयु वर्ग के क्रिकेट में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके मिहिर दिवाकर ने यहां संवाददाताओं को बताया कि छोटे शहरों में भी क्रिकेट का बेहतर प्रशिक्षण उपलब्ध कराने के प्रयास के तहत अब तक देश में ऐसी करीब 35 अकादमी खोली जा चुकी है. उन्होंने बताया कि इस अकादमी में छह साल से अधिक आयु के बच्चों को क्रिकेट का प्रशिक्षण दिया जाएगा और इसमें आर्थिक रूप से कमजोर लेकिन प्रतिभाशाली बच्चों को छात्रवृत्ति भी दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: IPL 2020, Orange और Purple Cap अपडेट: इस खिलाड़ी के नाम सबसे ज्यादा विकेट

अकादमी के संचालक अंकित मेहंदीरत्ता ने क्रिकेटर ऋषभ पंत का जिक्र करते हुए कहा कि अकादमी का प्रयास पंत जैसी प्रतिभाओं को रूड़की में ही निखारने का होगा जिससे यहां से निकले खिलाड़ी अंतराष्ट्रीय स्तर पर शहर और प्रदेश का नाम रोशन करें. रुड़की से करीब तीन किलोमीटर दूर हरिद्वार रोड पर रजवाड़ा फार्म हाउस के समीप खुल रही अकादमी के बारे में मेंहदीरत्ता ने कहा कि यहां बच्चों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा.