logo-image

महेंद्र सिंह धोनी को चैलेंज देना पड़ा भारी, भरी महफिल में हुई थी ड्वेन ब्रावो की किरकिरी

आईपीएल के 11वें सीजन के फाइनल के बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच रेस हुई जिसमें धोनी ने ब्रावो को हरा दिया. हालांकि, ये रेस काफी रोमांचक थी और ब्रावो धोनी से बेहद ही कम मार्जिस से हारे थे.

Updated on: 21 Apr 2020, 02:00 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस की वजह से भारत में किए गए लॉकडाउन के कारण आईपीएल के 13वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. तय कार्यक्रम के अनुसार आईपीएल का 13वीं सीजन 29 मार्च से शुरू होना था, लेकिन देश में कोविड-19 के शुरुआती मामलों के बाद इसे 15 अप्रैल तक के लिए रोक दिया गया. सरकार ने बाद में लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया जिसके बाद बीसीसीआई ने आईपीएल के 13वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का ऐलान किया था.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस पीड़ितों की मदद के लिए अपना बैट नीलाम करेंगे बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मुशफिकुर रहीम

आईपीएल स्थगित होने की वजह से दुनियाभर में मौजूद महेंद्र सिंह धोनी के करोड़ों फैंस को माही की बल्लेबाजी देखने को नहीं मिल रही है. धोनी ने पिछले साल खेले गए विश्व कप 2019 में आखिरी बार बल्लेबाजी की थी, जिसके बाद अभी तक वे मैदान पर नहीं उतरे हैं. लॉकडाउन के बीच चेन्नई सुपरकिंग्स अपने सोशल मीडिया हैंडल पर खिलाड़ियों के साथ लाइव वीडियो चैट कर रहा है. इसी दौरान चेन्नई सुपरकिंग्स के स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो से बातचीत की गई. जिसमें ब्रावो ने बताया कि एक बार उन्होंने धोनी को रेस के लिए चैलेंज कर दिया था. दोनों खिलाड़ियों के बीच मैच के बाद हुई वो रेस काफी दिलचस्प थी लेकिन ब्रावो धोनी से हार गए थे. हालांकि ये हार बेहद ही कम मार्जिन से हुई थी.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से वित्तीय संकट से जूझ रहा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, वेतन में कटौती के लिए खिलाड़ी तैयार

सोशल मीडिया पर अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ चैट के दौरान ब्रावो ने कहा कि आईपीएल 2018 के पूरे सीजन के दौरान धोनी उन्हें कहते थे कि वे बूढ़े हैं. माही ब्रावो को हमेशा बूढ़ा कहकर चिढ़ाते थे. इतना ही नहीं धोनी उन्हें कहते थे कि वे काफी सुस्त हैं. जिसके बाद धोनी के तानों से परेशान होकर एक दिन ब्रावो ने उन्हें पिच पर विकेटों के बीच दौड़ लगाने का चैलेंज दे डाला. दोनों के बीच टूर्नामेंट खत्म होने के बाद रेस लगाने की सहमति बनी. क्योंकि दोनों में से कोई भी खिलाड़ी टूर्नामेंट के बीच में हैमस्ट्रिंग का शिकार नहीं होना चाहता था.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से वित्तीय संकट से जूझ रहा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, वेतन में कटौती के लिए खिलाड़ी तैयार

आईपीएल के 11वें सीजन के फाइनल के बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच रेस हुई जिसमें धोनी ने ब्रावो को हरा दिया. हालांकि, ये रेस काफी रोमांचक थी और ब्रावो धोनी से बेहद ही कम मार्जिस से हारे थे. ब्रावो ने कहा कि मेरे दिए गए चैलेंज में धोनी ने मुझे हरा दिया था. रेस बहुत करीबी और अच्छी थी. बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो आईपीएल में दो बार पर्पल कैप हासिल करने वाले पहले गेंदबाज बने थे.