News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

महेंद्र सिंह धोनी या विराट कोहली नहीं बल्कि ये हैं भारत के सबसे धनी क्रिकेटर, हैरान रह जाएंगे आप

भारत के 5 सबसे धनी खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली हैं. विराट कोहली की कुल संपत्ति करीब 92 मिलियन डॉलर है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 09 Apr 2020, 12:29:36 PM
virat dhoni

विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

विराट कोहली मौजूदा समय में क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ी में सबसे धनी क्रिकेटर हैं. लेकिन, overall बात की जाए तो विराट कोहली सबसे धनी क्रिकेटर नहीं है. जबकि कई लोगों को ऐसा लगता है कि विराट कोहली ही सबसे धनी क्रिकेटर हैं. इस वीडियो के जरिए आज हम आपकी सभी शंकाओं को दूर करने जा रहे हैं. आज हम आपको यहां भारत के टॉप-5 धनी क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं. टॉप-5 की इस लिस्ट में 5वें स्थान पर युवराज सिंह हैं. सिक्सर किंग के नाम से मशहूर युवराज सिंह की कुल संपत्ति करीब 35 मिलियन डॉलर है. युवराज सिंह लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर रहने के बाद युवराज सिंह ने पिछले साल संन्यास की घोषणा की थी.

ये भी पढ़ें- दीपक चाहर ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर किया बड़ा खुलासा, बोले- PUBG में आउट ऑफ टच हो गए हैं माही

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाद वीरेंद्र सहवाग का नाम आता है. सहवाग इंटरनेशनल स्कूल के मालिक वीरेंद्र सहवाग की कुल संपत्ति करीब 40 मिलियन डॉलर है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी वीरू ने आईपीएल में अपनी लंबी पारी जारी रखी. भारत के 5 सबसे धनी क्रिकेटरों में अभी 3 खिलाड़ियों के नाम बाकी हैं. निश्चित रूप से इन 3 खिलाड़ियों में विराट कोहली भी शामिल हैं. लेकिन इन खिलाड़ियों में एक खिलाड़ी ऐसा भी है, जिसकी मौजूदगी आपको थोड़ा बहुत हैरान भी कर सकती है. आइए, जानतें हैं आखिर कौन है भारत का सबसे धनी क्रिकेटर.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में आगे आए बी. साई प्रणीत, दान किए 4 लाख रुपये

भारत के 5 सबसे धनी खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली हैं. विराट कोहली की कुल संपत्ति करीब 92 मिलियन डॉलर है. विराट इस समय दुनिया के सबसे कमाऊ क्रिकेटर हैं. बीसीसीआई की सैलरी के साथ-साथ विराट की कमाई आईपीएल और कमर्शियल ऐड्स से भी होती है. लिस्ट में दूसरे स्थान पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं. जी हां, माही इस लिस्ट में करीब 111 मिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ दूसरे स्थान पर हैं. बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर होने के बावजूद धोनी की कमाई पर कुछ खास फर्क नहीं पड़ा है.

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड के धांसू बल्लेबाज जोस बटलर ने 60 लाख रुपये में नीलाम की जर्सी, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दान करेंगे पैसे

चलिए, अब बात करते हैं भारत के सबसे धनी क्रिकेटर की. भारत का सबसे धनी क्रिकेटर कोई और नहीं बल्कि खुद क्रिकेट के भगवान यानि सचिन तेंदुलकर हैं. सचिन तेंदुलकर करीब 115 मिलियन डॉलर की कुल संपत्ति के साथ इस लिस्ट में टॉप पर हैं.

First Published : 09 Apr 2020, 12:29:36 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.