News Nation Logo
Banner

एमएस धोनी और विराट कोहली को नहीं मिली इस टीम में जगह, रोहित शर्मा करेंगे ओपनिंग 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है. वहीं आईपीएल 2021 की भी तैयारी चल रही है. टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी एक बार फिर सीएसके की कप्‍तानी करते हुए आईपीएल 2021 में नजर आएंगे.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 14 Mar 2021, 08:17:25 PM
Wisdens all time Mens Cricket World Cup XI

MS Dhoni, Virat Kohli, Rohit Sharma (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

Wisdens all time Mens Cricket World Cup XI : भारत और इंग्‍लैंड के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है. वहीं आईपीएल 2021 की भी तैयारी चल रही है. टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी एक बार फिर सीएसके की कप्‍तानी करते हुए आईपीएल 2021 में नजर आएंगे. वहीं विजडन ने एक टीम बनाई है. जिसे मेंस क्रिकेट वर्ल्‍ड कप XI नाम दिया गया है. इस टीम में एमएस धोनी को शामिल नहीं किया गया है. दुनिया भर के 11 दिग्‍गज खिलाड़ियों से सजी इस टीम में केवल दो ही भारतीय को जगह दी गई है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 में खेलेंगी दस टीमें, जानिए कब होगी नीलामी और टीम की कीमत 

विजडन की ऑल टाइम मेंस क्रिकेट विश्‍व कप इलेवन में न केवल पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी को जगह नहीं मिली है, वहीं टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली को भी इस टीम में जगह नहीं मिली है. जिन दो भारतीयों को इस टीम में जगह मिली है, उसमें टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा और मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर शामिल हैं. बाकी कोई भी भारतीय इस टीम में शामिल नहीं है. यही दोनों भारतीय ओपनिंग के लिए चुने गए हैं. वहीं तीसरे नंबर पर ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग हैं. उन्‍हीं को इस टीम का कप्‍तान भी बनाया गया है.  

यह भी पढ़ें : IPL 2021 से पहले RCB को झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर, जानिए किसकी हुई एंट्री 

टीम में अगर एमएस धोनी नहीं हैं तो फिर विकेटकीपिंग कौन करेगा, तो इसका जवाब है श्रीलंका के पूर्व कप्‍तान कुमार संगकारा. वे चौथे नंबर पर बल्‍लेबाजी करेंगे और विकेटकीपिंग की जिम्‍मेदारी निभाएंगे. इसके अलावा टीम में वेस्‍टइंडीज के दिग्‍गज खिलाड़ी विवयन रिचर्डस को भी शामिल किया गया है. टीम में दक्षिण अफ्रीका के आक्रामक बल्‍लेबाज एबी डिविलियर्स भी हैं, वे भी विकेट कीपिंग कर सकते हैं. टीम  में बतौर ऑलराउंडर लांस क्‍लूजनर भी हैं, जो अपने जमाने के जाने माने आलराउंडर रहे हैं. अब बात गेंदबाजों की तो यहां पर पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज और कप्‍तान रहे वसीम अकरम इस टीम में हैं, वहीं बाकी गेंदबाजों के तौर पर मिचेल स्‍टार्क और ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्‍लेन मैक्‍ग्रा भी हैं. टीम में एक ही स्‍पिनर को जगह दी गई है, इसमें श्रीलंका के दिग्‍गज मुथैया मुरलीधरन शामिल हैं. टीम में भारत, पाकिस्‍तान और श्रीलंका के तो खिलाड़ी हैं, वहीं ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के भी खिलाड़ी हैं, लेकिन इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के किसी भी खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया गया है. 

यह भी पढ़ें : IPL की ब्रांड वैल्यू 6 साल में पहली बार घटी, CSK और MI का भी बुरा हाल 

ये रही पूरी टीम : सचिन तेंदुलकर (भारत), रोहित शर्मा (भारत), रिकी पोंटिंग (ऑस्‍ट्रेलिया) (कप्तान), कुमार संगकारा (श्रीलंका), विव रिचर्ड्स (वेस्‍टइंडीज), एबी डिविलियर्स (दक्षिण अफ्रीका), लांस क्लूजनर (दक्षिण अफ्रीका), वसीम अकरम (पाकिस्‍तान), मिचेल स्टार्क (ऑस्‍ट्रेलिया), ग्लेन मैक्ग्रा (ऑस्‍ट्रेलिया), मुथैया मुरलीधरन (श्रीलंका)। 

First Published : 14 Mar 2021, 08:17:25 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×