logo-image

एमएस धोनी और सचिन तेंदुलकर को इस टीम में मिली जगह, जानकार आप भी चौंक जाएंगे

पूरी दुनिया में इस वक्‍त कोरोना का कहर जारी है. भारत और पूरी दुनिया में इस वक्‍त सभी खेल रुके हुए हैं. खिलाड़ी भी एक तरह से कहें तो अपने ही घ्‍ज्ञर में कैद हैं. ऐसे में उनके पास कोई काम भी नहीं है.

Updated on: 22 Apr 2020, 01:43 PM

New Delhi:

पूरी दुनिया में इस वक्‍त कोरोना (Corona Virus) का कहर जारी है. भारत और पूरी दुनिया में इस वक्‍त सभी खेल रुके हुए हैं. खिलाड़ी भी एक तरह से कहें तो अपने ही घर में कैद हैं. ऐसे में उनके पास कोई काम भी नहीं है. खिलाड़ी अपनी अपनी टीम बनाने में जुटे हैं. पूरी दुनिया के खिलाड़ियों को मिलाकर एक टीम बनाई जा रही है. लेकिन इस टीम में सबसे ज्‍यादा नजरें जिस खिलाड़ी पर रहती हैं, वह टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) हैं. किस टीम में धोनी हैं और किस टीम में धोनी नहीं हैं, इसी पर सभी की नजरें रहती हैं. 

यह भी पढ़ें ः केएल राहुल के बाद अब ये बल्‍लेबाज नीलाम करेगा साल 2019 विश्‍व कप का बल्‍ला

अब आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पीटर सिडल अपनी टीम का चयन किया है. इसमें उन अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को जगह दी है जिनके खिलाफ वो खेले हैं. पीटर सिडल ने भारत के दो खिलाड़ियों को इसमें चुना है जिसमें से महेंद्र सिंह धोनी का चयन बतौर विकेटकीपर किया गया है. सिडल ने श्रीलंका से भी दो खिलाड़ियों को चुना है. दक्षिण अफ्रीका के चार खिलाड़ी और इंग्लैंड के तीन खिलाड़ी उनकी टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टर कुक को सलामी जोड़ी का जिम्मा दिया है. सिडल ने कहा, ग्रीम स्मिथ और एलेस्‍टर कुक, दो बाएं हाथ के बल्लेबाज.. जाहिर सी बात है महान खिलाड़ी.. शानदार कप्तान. दोनों मुश्किल प्रतिद्वंद्वी.

यह भी पढ़ें ः मोहम्‍मद शमी बोले, चेतेश्‍वर पुजारा को गेंदबाजी करने से होता है फायदा

सिडल ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू पर अपलोड किए गए वीडियो में कहा, कुमार संगकारा नंबर-3 पर होंगे. वह टीम में बतौर विकेटकीपर नहीं हैं इसलिए नंबर-3 पर. सिडल ने नंबर-4 पर सचिन तेंदुलकर, नंबर-5 पर अब्राहम डिविलियर्स को चुना है. नंबर-6 पर हरफनमौला खिलाड़ी जैक्स कैलिस हैं. इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड पर तेज गेंदबाजी का जिम्मा है. इन दोनों के साथ दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन हैं. श्रीलंका के रंगना हेराथ टीम में एक मात्र स्पिनर हैं. बेन स्टोक्स को सिडल ने टीम में 12वां खिलाड़ी चुना है.

यह भी पढ़ें ः कपिल देव का अनुपम खेर ने किया स्‍वागत, जानिए क्‍या कहकर ली चुटकी

हालांकि आपको बता दें कि पूर्व भारतीय कप्‍तान एमएस धोनी ने पिछले नौ महीने से कोई भी अंतरराष्‍ट्रीय मैच नहीं खेला है. अभी यह भी तय नहीं है कि एमएस धोनी टीम इंडिया में वापसी करेंगे या नहीं. हालांकि कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल को टाल दिया गया है, लेकिन अगर आईपीएल हो रहा होता तो वे आईपीएल में खेल रहे होते, साथ ही उनके फार्म के बारे में भी जानकारी मिल जाती, लेकिन अब आईपीएल कब होगा यह अभी साफ नहीं है. हालांकि आईपीएल जब भी होगा तब वे खेलते हुए नजर आने वाले हैं.

यह भी पढ़ें ः तो भारत में होगा इस साल का T20 विश्‍व कप, जानिए सुनील गावस्‍कर की सलाह

सिडल एकादश : एलेस्टर कुक, ग्रीम स्मिथ, कुमार संगाकारा, सचिन तेंदुलकर, अब्राहम डिविलियर्स, जैक्स कैलिस, महेंद्र सिंह धोनी, स्टुअर्ट ब्रॉड, डेल स्टेन, रंगना हेराथ, जेम्स एंडरसन।

(इनपुट आईएएनएस)