logo-image

ऑस्ट्रेलिया को हराना प्रेरणादायक रहा: शाकिब अल हसन

ऑस्ट्रेलिया को हराना प्रेरणादायक रहा: शाकिब अल हसन

Updated on: 10 Aug 2021, 01:50 PM

डाका:

बांगलादेश के ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने ऑस्ट्रेलिया को पांच मैचों की टी 20 सीरीज हराने के बाद कहा की हमारे खिलाड़ी इस सीरीज के पहले से ही काफी उत्साहित थे। इसकी वजह ये है कि एक तो दोनो देशों को आपस में कभी-कभी खेलने का मौका मिलता है, और हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कभी सीरीज भी नहीं जीते थे।

सोमवार को पांच मैचों की सीरीज में बांगलादेश ने मेहमान टीम को 4-1 से हरा दिया। शाकिब ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी की और नौ रन देकर चार विकेट अपने नाम किया।

शाकिब के चार विकेट के अलावा मोहम्मद सैफुद्दीन ने 12 रन देकर तीन बल्लेबाजों को आउट किया और ऑस्ट्रेलिया को 62 रनों पर ऑल आउट करने में कामयाब रहें।

ऑस्ट्रेलिया का यह टी20 मैच में सबसे कम स्कोर है।

बांगलादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 122 रन बनाए थे।

शाकिब ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, जब आप बड़ी टीमों के साथ खेलते हैं तो हमेशा एक प्रेरणा होती है - आम तौर पर वे जो हमारे देश का दौरा नहीं करते हैं।

शाकिब ने आगे कहा, इसके अलावा, जिम्बाब्वे के विरुध भी हमारी अच्छी सीरीज हुई थी और इसलिए हर कोई इस श्रृंखला में भी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए काफी प्रेरित था। हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कभी भी सीरीज नहीं जीती थी और यह हमारा मौका था। इसलिए, हम एकजूट होकर अच्छा प्रदर्शन करना चाहते थे।

मैच में चार विकेट अपने नाम करते ही शाकिब टी20 में 100 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए। शाकिब के कुल 102 विकेट हो चुके हैं। इससे पहले ऐसा करने वाले श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा हैं जिनके नाम 107 विकेट है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.