logo-image

IND vs ENG: राजकोट टेस्ट में रोहित शर्मा रचेंगे इतिहास! धोनी को पीछे छोड़ने का मौका

Rohit Sharma: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में रोहित शर्मा एमएस धोनी का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

Updated on: 11 Feb 2024, 06:01 PM

नई दिल्ली:

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 15 फरवरी से राजकोट के मैदान पर खेला जाना है. सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड ने 28 रनों से जीता था, लेकिन दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 106 रनों से जीत हासिल की थी. ऐसे में सीरीज का तीसरा मैच काफी अहम रहने वाला है. दोनों टीमें इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में खुद को मजबूत करने की कोशिश करेंगी. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा के पास एमएस धोनी के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है.

राजकोट में रोहित शर्मा रचेंगे इतिहास?

राजकोट टेस्ट भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के लिए काफी खास रहने वाला है. वहीं, उनकी नजर भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में एमएस धोनी के रिकॉर्ड पर भी होगी. रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 56 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 96 पारियों में 3827 रन बनाए हैं, जिसमें 77 छक्के शामिल हैं. रोहित इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में अगर 2 छक्के लगा देते हैं तो वह टेस्ट में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे. एमएस धोनी ने टीम इंडिया के लिए 90 टेस्ट मैच खेलते हुए 78 छक्के लगाए हैं. 

यह भी पढ़ें: Gautam Gambhir : 'घर वापस आना अब कभी पहले जैसा नहीं होगा', किसके जाने से दुखी हैं गौतम गंभीर

टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाला भारतीय 

वीरेंद्र सहवाग- 91 छक्के

एमएस धोनी- 78 छक्के
रोहित शर्मा- 77 छक्के
सचिन तेंदुलकर- 69 छक्के
कपिल देव- 61 छक्के 

वीरेंद्र सहवाग लिस्ट में सबसे आगे 

भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड वीरेंद्र सहवाग के नाम है. वीरेंद्र सहवाग ने भारत के लिए 104 टेस्ट मैचों में 91 छक्के जड़े हैं. रोहित को अगर वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ना है तो उन्हें टेस्ट में 15 और छक्के जड़ने होंगे. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में Rohit Sharma वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Sourav Ganguly : सौरव गांगुली का मोबाइल घर से हुआ चोरी, इस बात से परेशान 'दादा' ने पुलिस से मांगी मदद