News Nation Logo

मोर्ने मोर्कल और इरफान पठान ने की बुमराह की तारीफ

मोर्ने मोर्कल और इरफान पठान ने की बुमराह की तारीफ

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 04 Jan 2022, 05:50:01 PM
Morne Morkel,

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटरों इरफान पठान और मोर्ने मोर्कल ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण में एक महत्वपूर्ण स्थान रखते है।

मोर्ने मोर्कल प्रोटियाज टीम का हिस्सा थे, जब बुमराह ने 2018 में दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने 28 वर्षीय भारतीय गेंदबाज की प्रशंसा करते हुए कहा कि विभिन्न परिस्थितियों में गेंदबाजी करने की उनकी क्षमता आने वाले दिनों में उन्हें एक महान गेंदबाज बना देगी।

बुमराह सेंचुरियन टेस्ट में विदेशी धरती पर 100 टेस्ट विकेट लेने वाले सबसे तेज भारतीय गेंदबाज बन गए, जिसे भारत ने 113 रनों से जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली।

पहले टेस्ट में चौथे दिन के खेल खत्म होने तक उनके द्वारा लिए गए रासी वैन डेर डूसन और केशव महाराज के लगातार विकेटों की मोर्कल सहित विशेषज्ञों ने सराहना की।

मोर्कल ने मंगलवार को स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, मुझे याद है कि हमने पहली बार उन्हें यहां देखा था। उन्होंने जाहिर तौर पर दक्षिण अफ्रीका में डेब्यू किया था। इन वर्षों में उन्हें विकसित होते देखना और भारतीय तेज आक्रमण गेंदबाजों में सफल होते देखना अच्छा लग रहा है।

दक्षिण अफ्रीका के लिए 86 टेस्ट के अनुभवी मोर्कल ने कहा कि भारतीय गेंदबाज के पास स्वाभाविक गति है।

उन्होंनें आगे कहा, उसके पास स्वाभाविक गति है। एक बल्लेबाज को अपने एक्शन के लिए अभ्यस्त होने के लिए कुछ गेंदों की आवश्यकता होती है। यह अन्य गेंदबाजों के साथ साझेदारी के बारे में अधिक है, वह वास्तव में बहुत दबाव बनाते हैं। चाहे बुमराह धीमी पिच पर गेंदबाजी करे या तेज पिच पर, उनकी गति हमेशा सुसंगत होती है, जिसके कारण वह एक बेहतर तेज गेंदबाज बन पाए हैं।

भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने भी मोर्कल का समर्थन करते हुए कहा कि बुमराह एक बेहतरीन गेंदबाज हैं।

इरफान के अनुसार, वह तेज गेंदबाजों में सबसे बेहतर हैं और एक बहुत ही आक्रामक गेंदबाज है। अब जब उन्होंने कोणों का उपयोग करना शुरू कर दिया है, तो बल्लेबाजों के लिए और अधिक समस्याएं पैदा हो गई है। वह हर तरह की गेंद करते हैं, जिससे वह एक बेहतरीन गेंदबाज के रूप में उभर कर सामने आए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 04 Jan 2022, 05:50:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.