logo-image

पहला टेस्ट : तीसरे दिन का खेल खत्म, बांग्लादेश का स्कोर 401/6, न्यूजीलैंड के खिलाफ 73 रनों की बनाई बढ़त

पहला टेस्ट : तीसरे दिन का खेल खत्म, बांग्लादेश का स्कोर 401/6, न्यूजीलैंड के खिलाफ 73 रनों की बनाई बढ़त

Updated on: 03 Jan 2022, 04:15 PM

न्यूजीलैंड:

कप्तान मोमिनुल हक (88) और विकेटकीपर-बल्लेबाज लिटन दास (86) की पारी के बदौलत सोमवार को यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट पर 401 रन बनाए।

बांग्लादेश ने पहली पारी में 73 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त बना ली है और न्यूजीलैंड के कुल 328 रनों के जवाब में चार विकेट अभी भी बरकरार हैं।

पहले सत्र में बांग्लादेश 175/2 आगे खेलते हुए उन्होंने 2 विकेट खोकर 45 रन ही जोड़ सके। इस दौरान, नील वैगनर ने दिन के तीसरे ओवर में महमूदुल हसन जॉय का विकेट लिया, जो 78 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद, मुशफिकुर रहीम (12) ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर पवेलियन लौट गए। इस प्रकार लंच तक कप्तान मोमिनुल और दास क्रीज पर मौजूद रहे।

दूसरे सत्र में लिटन और मोमिनुल ने बांग्लादेश को मजबूत शुरुआत दी, क्योंकि लिटन ने चौकों की झड़ी लगा दी और मोमिनुल ने भी कीवी गेंदबाजों की परीक्षा ली, विशेष रूप से जेमीसन और वैगनर की।

इससे मेजबान गेंदबाज निराश हो गए क्योंकि दोनों ने चाय ब्रेक से पहले बिना विकेट खोए टीम के लिए 87 रन जोड़े।

चाय के बाद दोनों बल्लेबाज अच्छे टच में दिख रहे थे और अपने-अपने शतकों की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन इस शतकीय साझेदारी को बोल्ट ने तोड़ दिया, जब मोमिनुल को 88 रनों पर आउट कर दिया। इसके बाद, बोल्ट ने लिटन को भी आउट कर दिया, इस तरह दोनों अपने शतक से चूक गए।

इस प्रकार तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने 401/6 रन बनाए। यासिर अली (नाबाद 11) और मेहदी हसन (नाबाद 20) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

संक्षिप्त स्कोर :

न्यूजीलैंड 328 , बांग्लादेश 156 ओवर में 401/6 (महमूदुल हसन जॉय 78, नजमुल हुसैन शान्तो 64, मोमिनुल हक 88, लिटन दास 86 ट्रेंट बोल्ट 3/61)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.