News Nation Logo

कैफ के सॉरी बोलने के बाद धोनी ने क्या किया था?

धोनी ने 15 अगस्त को शाम 7 बजकर 29 मिनट पर कहा कि अब उन्हें रिटायर समझे. धोनी दुनिया के एकमात्र कप्तान हैं, जिन्होंने तीनों आईसीसी ट्रॉफी जीती हैं. धोनी ने 2007 में टी 20 विश्व कप, 2011 में वनडे विश्व कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती है.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 17 Aug 2020, 05:32:55 PM
Dhoni And Kaif

एम एस धोनी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

साल 2004 में महेंद्र सिंह धोनी (Ms Dhoni) ने टीम इंडिया के लिए पहला मैच खेला था. माही के फैंस शायद ही उस मैच को भूल पाएंगे क्योंकि उस मैच के बाद विश्व क्रिकेट में सिर्फ माही के नाम की लहर आई. टीम इंडिया की कप्तानी मिली और धीरे धीरे कामयाबी की सीढ़ी चढ़ते रहे. आईसीसी (ICC) की तीन ट्रॉफी को हासिल की साथ ही अपनी टीम को नंबर एक पर पहुंचाना. अब धोनी के साथ खेल चुके और उनको पहले मैच में रन आउट कराने वाले मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने धोनी के साथ उस मैच को याद करते हुए एक मजेदार बात बताई है.

ये भी पढें: धोनी के बाद अब कौन संभालेगा विकेट के पीछे जिम्मेदारी?

23 दिसंबर 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में खेला था में जो धोनी का डेब्यू मैच था. धोनी जब बल्लेबाजी करने आए तब नॉन स्ट्राइकर एंड पर मोहम्मद कैफ खड़े थे. धोनी ने सिंगल के लिए कैफ को बुलाया लेकिन तालमेल की कमी के कारण धोनी रनआउट हुए और शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. अब कैफ ने उसी किस्से को याद करते हुए कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी ने रन लेने का प्रयास किया लेकिन रनआउट हो गए थे. मैंने उन्हें मैच के बाद सॉरी बोला तब उन्होंने मुस्कुराकर ऐसा अहसास कराया जैसे कुछ हुआ ही न हो.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 का नया स्‍पॉन्‍सर, जानिए किन कंपनियां में है टक्‍कर

इसके अलावा कैफ ने धोनी को सबसे हटकर बताया क्योंकि वो खेल का आनंद लेते थे. कैफ ने बताया कि धोनी को जिम में जाते हुए या फिर खाने पीने का ध्यान रखते हुए कभी नहीं देखा गया. पुराने दिनों को भी याद करते हुए कैफ ने बताया कि रणजी ट्रॉफी के वक्त उन्होंने सुना था कि कोई लंबे बालों वाला लड़का है जो बहुत अच्छे शॉट्स लगता है. उन्होंने कहा कि इस तरह के किरदार के साथ क्रिकेट के लिए ऐसा जुनून कम लोगों में देखने को मिलता है.

ये भी पढ़ें: धोनी के संन्यास के बाद रोहित शर्मा करेंगे खास मुलाकात, तारीख आई सामने

माही की तारीफ करते हुए कैफ ने बताया कि उनकी फिटनेस अलग लेवल की थी क्योंकि वो नेचुरल थी. कैफ ने बोला कि महेंद्र सिंह धोनी ने हमेशा से खेल को पसंद किया और अपने दिमाग का इस्तेमाल करते हुए यहां तक पहुंचे. मैदान में खेल की समझ इतनी थी कि गेंदबाजों को पहले बता देते थे कि बल्लेबाज अब क्या करने वाला है. खैर, धोनी ने 15 अगस्त को शाम 7 बजकर 29 मिनट पर कहा कि अब उन्हें रिटायर समझे. धोनी दुनिया के एकमात्र कप्तान हैं, जिन्होंने तीनों आईसीसी ट्रॉफी जीती हैं. धोनी ने 2007 में टी 20 विश्व कप, 2011 में वनडे विश्व कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती है. धोनी ने 350 वनडे मैच में 10,773 रन बनाए हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Aug 2020, 05:32:55 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.