logo-image

Mohammed Siraj : एशिया कप के फाइनल में शानदार प्रदर्शन के लिए मोहम्मद सिराज को ICC से मिला इनाम, बने नंबर-1

Mohammed Siraj : भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने एक बार फिर से आईसीसी वनडे बॉलर्स रैंकिंग में नंबर-1 का स्थान हासिल किया. एशिया कप में शानदार प्रदर्शन से उन्होंने रैंकिंग में 8 स्थान की छलांग लगाई.

Updated on: 20 Sep 2023, 02:09 PM

नई दिल्ली:

Mohammed Siraj Becomes The Number 1 ODI Ranking Bowler : एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को जीत में जीत में अहम भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को आईसीसी ने बड़ा इनाम दिया है. वह फाइनल में शानदार प्रदर्शन के दम पर गेंदबाजों की आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर-1 गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने आईसीसी वनडे बॉलर्स रैंकिंग में 8 स्थानों की छलांग लगाते हुए पहला स्थान हासिल किया है. श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मुकाबले में सिराज ने 6 विकेट लिए थे और श्रीलंका की टीम महज 50 रनों पर सिमट गई थी. इस मैच में सिराज ने अपने 7 ओवरों में सिर्फ 21 रन देते हुए 6 विकेट हासिल किए थे.

मोहम्मद सिराज एशिया कप शुरू होने से पहले वनडे रैंकिंग में 643 रेटिंग अंकों के साथ 9वें स्थान पर थे. अब वह 8 स्थान की छलांग लगाते हुए 694 रेटिंग अंक के साथ टॉप पर पहुंच गए हैं. सिराज ने एशिया कप में 12.2 के औसत से 10 विकेट हासिल किए. इससे पहले मोहम्मद सिराज मार्च 2023 में नंबर-1 बने थे. जिसके बाद जोश हेजलवुड ने उनका स्थान हासिल किया था. 

यह भी पढ़ें: Shaheen Afridi Wedding : शाहीन अफरीदी ने दोबारा की शादी, Babar Azam समेत पाकिस्तानी टीम बनी बाराती, Video

वनडे वर्ल्ड कप से पहले मोहम्मद सिराज का प्रदर्शन रोहित शर्मा और टीम इंडिया के लिए काफी राहत भरा है. बुमराह और सिराज की जोड़ी ने एशिया कप में बल्लेबाजों को काफी परेशान किया. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि वर्ल्ड कप में ये दोनों गेंदबाज अपना जलवा बिखेरेंगे.  

शुभमन गिल ने भी बाबर से अपनी दूरी को किया कम

आईसीसी की लेटेस्ट वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपनी टॉप की पोजीशन बरकरार रखने में कामयाब हुए, लेकिन भारतीय ओपनिंग युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने रेटिंग अंकों के फासले को जरूर कम किया है. बाबर के इस समय 857 रेटिंग अंक हैं. वहीं गिल के 814 रेटिंग अंक हो गए हैं. दोनों के बीच अब सिर्फ 43 रेटिंग अंकों का फासला रह गया है. विराट कोहली ने भी एक स्थान की छलांग लगाने के साथ 8वीं पोजीशन पर पहुंच गए हैं.