logo-image

मोहम्‍मद शमी बोले, चेतेश्‍वर पुजारा को गेंदबाजी करने से होता है फायदा

भारत की नहीं, पूरी दुनिया में इस वक्‍त क्रिकेट रुका हुआ है. कोरोना वायरस के कारण आज अन्य लोगों की ही तरह खिलाड़ी भी घरों में बंद हैं और ऐसे में सोशल मीडिया के जरिये एक दूसरे से बात कर रहे हैं.

Updated on: 22 Apr 2020, 12:21 PM

New Delhi:

भारत की नहीं, पूरी दुनिया में इस वक्‍त क्रिकेट रुका हुआ है. कोरोना वायरस के कारण आज अन्य लोगों की ही तरह खिलाड़ी भी घरों में बंद हैं और ऐसे में सोशल मीडिया के जरिये एक दूसरे से बात कर रहे हैं. बंगाल के बल्लेबाज मनोज तिवारी और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी इंस्टाग्राम पर बात की और मोहम्‍मद शमी ने इस बातचीत में टेस्ट टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की तारीफ की. मोहम्‍मद शमी ने कहा कि चेतेश्‍वर पुजारा को गेंदबाजी करने से गेंदबाज को पता चलता है कि गेंद कितनी ड्रिफ्ट कर रही है. मोहम्‍मद शमी ने कहा, नेट्स सेशन में पुजारा मुझे सबसे अच्छे से खेलते हैं. वह बेहद समर्पित खिलाड़ी हैं. उन्हें आउट होना पसंद नहीं है. जब भी वह बल्लेबाजी करते हैं तब गेंदबाज को पता चलता है कि आप गेंद को ऑफ स्टम्प के बाहर कितना ड्रिफ्ट करा रहे हो. मोहम्‍म्‍द शमी भारतीय टीम टीम के मुख्य गेंदबाजों में से एक हैं तो वहीं पुजारा टेस्ट टीम की बल्लेबाजी की रीढ़ कहे जाते हैं. 

यह भी पढ़ें ः कपिल देव का अनुपम खेर ने किया स्‍वागत, जानिए क्‍या कहकर ली चुटकी

आपको बता दें कि कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है. भले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन मई तक के लिए लॉकडाउन को बढ़ाया हो, लेकिन लगता है कि यह लॉकडाउन और भी बढ़ाया जा सकता है. अब तक की बात करें तो भारत में अब तक कुल मिलाकर 19984 केस सामने आ चुके हैं. वहीं अब तक इस वायरस के संक्रमण के कारण 640 लोग अपनी जान गवां चुके हैं. हालांकि राहत की बात यह है कि अब तक इस बीमारी की चपेट में आने के बाद 3870 लोग ठीक भी हो चुके हैं. यानी इस बीमारी से ठीक होने वाले लोगों की संख्‍या भी काफी है, लेकिन संक्रमण थम नहीं रहा है. आने वाले दिनों में अगर इसका प्रकोप कुछ कम हुआ तो दुनियाभर के लोगों को इससे कुछ राहत मिलेगी.

(आईएएनएस इनपुट)