logo-image

शमी के कोरोना संक्रमित होने पर टीम को बनानी होगी नई प्लानिंग, तभी जीतेंगे मैच

INDvsAUS : 20 अगस्त से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज शुरू हो रही है.

Updated on: 18 Sep 2022, 10:51 AM

नई दिल्ली:

INDvsAUS : 20 अगस्त से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज शुरू हो रही है. इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया को एक बहुत बड़ा झटका मोहम्मद शमी के रूप में लग चुका है. मोहम्मद शमी कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से इस सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. ऐसे में टीम इंडिया बिना अपने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के ऑस्ट्रेलिया का सामना करने उतरेगी. कुछ दिन पहले ही T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम का ऐलान किया गया था जिसमें मोहम्मद शमी को जगह नहीं दी गई थी.

हालांकि मोहम्मद शमी की कोरोना पॉजिटिव होने से टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तो ज्यादा बड़ा झटका नहीं है लेकिन टी20 विश्व कप के लिए खतरे की बात हो सकती है. T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए बीसीसीआई विचार कर रहा है हो सकता है किसी तरह के से मोहम्मद शमी को टीम में जोड़ा जाए. अभी मोहम्मद शमी मेन टीम में ना होकर स्टैंड बाय के रूप में इनके साथ जुड़े हैं. आपको बताते चलें बीसीसीआई के सेलेक्शन पर काफी ज्यादा हंगामा मचा था. क्रिकेट प्रेमियों और एक्सपर्ट लोगों ने इस पर सवाल खड़े किए थे कि आप मोहम्मद शमी को ऑस्ट्रेलिया में कैसे बाहर कर सकते हैं. क्योंकि जब ऑस्ट्रेलिया की पीच की बात आती है तो मोहम्मद शमी उस पर अपनी स्विंग के जरिए बड़े-बड़े बल्लेबाजों को भी परेशान करने में महारत हासिल करते हैं.

मोहम्मद शमी का प्रदर्शन पिछले कुछ समय में बेहद शानदार रहा है. भारत की बात करें तो उन्होंने अपनी घातक गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया को कई सीरीज जीताई हैं. अब ये देखने वाली बात होती है कि ऑस्ट्रेलिया की इस सीरीज में नहीं पर क्या बीसीसीआई किसी भी तरह से T20 वर्ल्ड कप 2022 मोहम्मद शमी की एंट्री करा सकती है या फिर अपने फैसले पर अडिग रहती है.