logo-image
लोकसभा चुनाव

Mohammed Shami : अब मोहम्मद शमी नहीं खेल पाएंगे टेस्ट सीरीज, बड़ी वजह आई सामने

Mohammed Shami : साउथ अफ्रीका रवाना होने से पहले मोहम्मद शमी के रूप में टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. रिपोर्ट्स की मानें, तो शमी साउथ अफ्रीका नहीं जाएंगे. आइए आपको बताते हैं इसके पीछे वजह क्या है...

Updated on: 14 Dec 2023, 07:48 PM

नई दिल्ली:

Mohammed Shami : टीम इंडिया इस वक्त साउथ अफ्रीका दौरे पर है. लिमिटेड ओवर सीरीज के बाद भारतीय टीम को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इसके लिए रोहित शर्मा की कप्तानी में 15 सदस्यीय टीम शुक्रवार को साउथ अफ्रीका के लिए उड़ान भरेगी. मगर, इससे पहले भारतीय दल को मोहम्मद शमी के रूप में बड़ा झटका लगा है. रिपोर्ट्स की मानें, तो शमी साउथ अफ्रीका नहीं जाएंगे. आइए आपको बताते हैं इसके पीछे वजह क्या है...

Mohammed Shami क्यों हुए टेस्ट सीरीज से बाहर?

वर्ल्ड कप 2023 के खत्म होने के बाद से मोहम्मद शमी ब्रेक पर थे. मगर, अब उन्हें 26 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेने के लिए साउथ अफ्रीका जाना था. मगर, रिपोर्ट्स के हवाले से खबर सामने आ रही है कि शमी साउथ अफ्रीका नहीं जाएंगे, क्योंकि वह पूरी तरह से फिट नहीं हैं. शमी को एंकल इंजरी है, जिसके चलते वह  बाकी प्लेयर्स के साथ साउथ अफ्रीका का सफर नहीं करेंगे.

वनडे और टी20 में खेलने वाली टीम के बाद टेस्ट टीम के कप्तान रोहित शर्मा सहित पूरी स्क्वाड साउथ अफ्रीका जाने को तैयार है. 15 दिसंबर को सभी खिलाड़ियों को कप्तान हिटमैन के साथ रवाना होंगे. खबरों की माने तो इस लिस्ट में शमी का नाम नहीं होगा. आपको बता दें, वर्ल्ड कप 2023 में शमी ने कमाल का प्रदर्शन किया था और भारत को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी. 24 विकेटों के साथ वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे.

ये भी पढ़ें : IPL Teams Owners List : इन बड़े बिजनेस मेन्स के पास है सभी 10 टीमों की ओनरशिप, जानें किस टीम का मालिक कौन?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से शुरू होगी. पहला मैच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में 26 से 30 दिसंबर तक खेला जाएगा. जबकि, दूसरा मुकाबला 3 से 7 जनवरी तक केपटाउट के न्यूलैंड्स स्टेडियम में होगा.

टेस्ट सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा.

ये भी पढ़ें : IPL 2024 Auction : स्पेशल कनेक्शन के कारण हर हाल में रचिन रविंद्र को खरीदना चाहेगी CSK, चाहें करना पड़े पर्स खाली