logo-image

LLC 2022 : कैफ और आरपी सिंह खेलेंगे फिर से क्रिकेट, मामला है ये!

LLC 2022 : लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन में मोहम्मद कैफ और आरपी सिंह भी भाग लेंगे.

Updated on: 25 Jul 2022, 07:49 PM

नई दिल्ली:

LLC 2022 : लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) में भारत के पूर्व सलामी विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, यूसुफ पठान और इरफान पठान, आस्ट्रेलिया के ब्रेट ली और श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन खेलते हैं. साथ ही ये लीग इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया और भारत के पूर्व प्लेयर्स के बीच बनाई गई थी. इयोन मॉर्गन सभी फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं. वजह थी खराब खेल और फिटनेस. इयोन मॉर्गन की ही कप्तानी में इंग्लैंड विश्व चैम्पियन बना था. लेकिन संन्यास के बाद भी इयोन मॉर्गन अभी खेलते हुए हमे नजर आने वाले हैं. वो भी वीरेंद्र सहवाग और इरफ़ान पठान जैसे भारतीय प्लेयर्स के साथ. दरसअल इयोन मॉर्गन लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) के दूसरे पार्ट में हमे खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

इयोन मॉर्गन कस करियर की बात करें तो साल 2006 में इन्होने क्रिकेट करियर की शुरूआत की थी. 16 टेस्ट में 700 रन, 248 वन डे मैचों में 7701 रन, 115 टी20 मैचों में 115 रन और 83 आईपीएल मैचों में 1405 रन बना चुके हैं. इयोन मॉर्गन की ही कप्तानी में इंग्लैंड की टीम ने वर्ल्ड कप अपने नाम किया था. लेकिन खराब प्रदर्शन के चलते इयोन मॉर्गन ने संन्यास लेना ही उचित समझा. अब ये देखने वाली बात होगी कि किस तरह से इयोन मॉर्गन अपनी इस नई पारी की शुरूआत करते हैं.

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन में मोहम्मद कैफ और आरपी सिंह भी भाग लेंगे. दोनों खिलाड़ी पहले सीजन का भी हिस्सा रह चुके हैं. भारत में लीजेंड्स लीग क्रिकेट का दूसरा सीजन खेला जाएगा, जिसकी एक बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है. पिछले हफ्तों में लीग ने ब्रेट ली, डेल स्टेन, जैक्स कैलिस, वीरेंद्र सहवाग, शेन वॉटसन, इरफान पठान, यूसुफ पठान, मुरलीधरन, मोंटी पनेसर, एस बद्रीनाथ और स्टुअर्ट बिन्नी जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को जोड़ा है.

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सह-संस्थापक और सीईओ रमन रहेजा ने कहा, मुझे यकीन है कि प्रशंसक अपने पसंदीदा दिग्गजों के साथ क्रिकेट को पसंद करेंगे. हमने पहले सीजन के दौरान अच्छी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट देखा और हमें उम्मीद है कि नए खिलाड़ियों के शामिल होने से प्रतियोगिता और भी रोमांचक और दिलचस्प हो जाएगी. उन्होंने आगे कहा, हम लीजेंड्स परिवार में इन खिलाड़ियों का स्वागत करते हैं और उन्हें मैदान पर एक बार फिर से देखने के लिए उत्सुक हैं.