logo-image

Video:'आंख मारे, ओ लड़की आंख मारे' गाने पर मोहम्मद आमिर ने बीवी संग किया डांस और लूट ली महफिल

पार्टी में पत्नी और बेटी के साथ पहुंचे आमिर ने डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर भी शेयर किया गया. वीडियो शेयर करने के तुरंत बाद ही वायरल हो गया.

Updated on: 28 Jul 2019, 08:30 PM

नई दिल्‍ली:

मोहम्‍मद आमिर के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने पर भले ही पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर उनकी आलोचना कर रहे हों पर आमिर इस सबसे बेखर बेखबर अपनी बेगमके साथ ठुमके लगा रहे हैं. मोहम्‍मद आमिर अपने दोस्त जहीर अब्बासी खान की मेंहदी की पार्टी में बीवी के साथ जमकर डांस किया. पार्टी में पत्नी और बेटी के साथ पहुंचे आमिर ने डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर भी शेयर किया गया. वीडियो शेयर करने के तुरंत बाद ही वायरल हो गया.

डांस के दौरान आमिर ने ब्लैक कुर्ता और जैकेट पहन रखी है. वहीं, उनकी पत्नी चमकदार नीले रंग के गाउन में नजर आ रही है. दोनों बॉलीवुड फिल्म 'तेरे मेरे सपने' के 'आँख मारे, ओ लड़की आँख मारे' गाने पर जमकर डांस करते हुए देखे जा सकते हैं. पार्टी का एक फोटो आमिर ने ट्विटर पर भी डाला है.

बता दें पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ से वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) की संन्‍यास लेने की असली वजह सामने आने लगी है. सूत्रों के मुताबिक वास्तव में मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) अब पाकिस्तान (Pakistan) में और न पाकिस्तान (Pakistan) के लिए ही खेलना चाहते हैं. आमिर ने ब्रिटेन की स्थायी नागरिकता के लिए आवेदन किया है. पाक मीडिया ने यह खुलासा किया है कि आमिर ब्रिटेन में मकान भी खरीदने वाले हैं ताकि स्थायी रूप से वहीं रह सकें.

आमिर ने 2016 में ब्रिटिश नागरिक नरगिस मलिक से शादी की थी. पाकिस्तान (Pakistan) के अखबार 'द ट्रिब्यून' के मुताबिक, आमिर ने स्पाउस वीजा (पत्नी की नागरिकता के आधार पर मिलने वाला वीजा) के लिए आवेदन किया है. वह लंदन में घर खरीदने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि, आमिर को स्थायी ब्रिटिश नागरिकता मामले में एक परेशानी आ सकती है. दरअसल, स्पॉट फिक्सिंग मामले में ब्रिटिश कोर्ट ने उन्हें दोषी पाया था. इस मामले में ब्रिटिश जेल में सजा भी काट चुके हैं. गृह विभाग इस मामले में आपत्ति दर्ज करा सकता है.

वहीं, दूसरा पहलू यह भी है कि मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने अपनी सजा पूरी करने के बाद न केवल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पाकिस्तान (Pakistan) का प्रतिनिधित्व किया बल्कि उन्होंने इंग्लैंड में भी कई लीगों में हिस्सा लिया. ऐसे में उम्मीद है कि उन्हें इंग्लैंड में बसने में ज्यादा दिक्कत नहीं आएगी. पाकिस्तान (Pakistan) को अगली सीरीज श्रीलंका के खिलाफ यूएई में खेलना है. वहां की पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार नहीं हैं. आमिर ने इस सीरीज से पहले ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है.

वसीम अकरम और शोएब अख्तर की थी आलोचना

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम और शोएब अख्तर ने मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) द्वारा कम उम्र में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के फैसले पर निराशा व्यक्त की है. आमिर ने शुक्रवार को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी. उन्होंने कहा था कि वह सीमित ओवरों के क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं. अकरम ने ट्वीट किया, "मेरे लिए मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) का टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेना थोड़ा अचंभे में डालने वाला है क्योंकि 27-28 की उम्र में आप अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं और टेस्ट क्रिकेट में किए गए प्रदर्शन के आधार पर ही आपका आंकलन किया जाता है, यह सबसे बड़ा फॉर्मेट है."

यह भी पढ़ेंःअगर आप शादीशुदा हैं तो इस खबर को पढ़ने के बाद ही करें यह काम

वसीम के मुताबिक पाकिस्तान (Pakistan) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट मैच और इंग्लैंड में होने वाली सीरीज में आमिर की जरूरत पड़ेगी. पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने कहा, "आमिर का 27 की उम्र में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेना निराशाजनक है. उनका यह निर्णय पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं है जो टेस्ट क्रिकेट को बेहतर करने के बारे में सोच रहा है. यह समय खेलने का था पीछे हटने का नहीं." अख्तर ने भी आमिर के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के फैसले पर निराशा व्यक्त की है. अख्तर ने कहा, "आमिर के संन्यास लेने से मैं पूरी तरह निराश हूं. इस उम्र में खिलाड़ी अपने करियर में रफ्तार पकड़ते हैं.

यह भी पढ़ेंः एशेज 2019: इस चीज से प्रेरणा लेकर कैमरन बैंक्रॉफ्ट ने काटी बॉल टैम्परिंग की सजा, दिया ये बयान

पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, "आमिर के लिए यह समय दोबारा से पाकिस्तान (Pakistan) के लिए खेलने का समय था. ऐसे में समय में जब पाकिस्तान (Pakistan) टेस्ट में खराब प्रदर्शन से गुजर रहा है, आमिर की टीम को सख्त जरूरत थी. मैंने घुटनों के चोट के बावजूद इंग्लैंड और न्यूजीलैंड में पाकिस्तान (Pakistan) को सीरीज जिताने में मदद की थी. अगर मैं पाकिस्तान (Pakistan) के चयन बोर्ड का सदस्य होता तो मैं इन लड़कों को टी-20 खेलने की इजाजत नहीं देता. यह वह समय है जब आपको पैसे की जरूरत होती है, लेकिन यह वह समय भी है जब पाकिस्तान (Pakistan) को आपकी जरूरत है."

यह भी पढ़ेंः एशेज 2019: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित, जोफ्रा आर्चर भी टीम में शामिल

अख्तर ने कहा, "मैं बोर्ड से इस मामले को देखने का अनुरोध करता हूं. आमिर अभी केवल 27 साल के हैं और उनका संन्यास लेना उनकी मानसिकता को दर्शाता है. मुझे लगता है कि यह वह समय है जब प्रधानमंत्री इमरान खान को इस मामले को देखना चाहिए." 27 वर्षीय आमिर ने अपने टेस्ट करियर में पाकिस्तान (Pakistan) के लिए 36 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 48 विकेट हासिल किए है. आमिर को स्पॉट फिक्सिंग के मामले में साल 2010 में पांच साल की जेल की सजा हुई थी. इसके बाद उन्होंने फिर से टेस्ट क्रिकेट खेलना शूरू किया था. उन्होंने इस साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच खेला था.