logo-image

विराट कोहली के बारे में मोहम्मद सिराज ने घर पहुंचने के बाद क्या कहा?

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट में पदार्पण करके शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने देश लौटने के बाद कहा कि कहा कि वह इस आत्मविश्वास को आगे भी जारी रखना चाहते हैं और अपने प्रदर्शन में निरंतरता बनाए रखना चाहते हैं.

Updated on: 22 Jan 2021, 11:51 AM

हैदराबाद:

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट में पदार्पण करके शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने देश लौटने के बाद कहा कि कहा कि वह इस आत्मविश्वास को आगे भी जारी रखना चाहते हैं और अपने प्रदर्शन में निरंतरता बनाए रखना चाहते हैं. ऑस्ट्रेलिया में लगातार दूसरी बार ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज 2-1 से जीतने के बाद भारतीय टीम के साथ स्वदेश लौटे सिराज ने कहा कि उनके पास आराम करने का समय नहीं है और अब वह बिना देरी किए अगले मैच पर ध्यान देना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें : क्या अजिंक्य रहाणे बनेंगे टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान, माइकल वॉन ने कही बड़ी बात 

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपने तीन टेस्टों में 13 विकेट लेने वाले सिराज ने कहा कि वह अपना प्रत्येक विकेट अपने स्वर्गीय पिता को समर्पित करते हैं. सिराज ने कहा जब भी मैंने प्रदर्शन किया है तो मैंने अपने पिता को याद किया है. वास्तव में, मैं उन्हें अपने हर अच्छे प्रदर्शन के बाद बुलाने के बारे में सोच रहा था, लेकिन बाद में मैंने महसूस किया कि वह अब इस दुनिया में नहीं हैं. मुझे उनकी बहुत याद आती है. अल्लाह उन्हें जन्नत दें.सिराज ने कहा कि जब उन्हें ऑस्ट्रेलिया में अपने पिता के निधन की खबर मिली तो वह उदास हो गए. उन्होंने कहा, यह मुश्किल था. यह अवसादपूर्ण था. मैंने अपने परिवार के सदस्यों से बात की. उन्होंने मुझे वहीं वापस रहने को कहा और टेस्ट मैचों में बेहतर प्रदर्शन करके पिता के सपने को पूरा करने को कहा के लिए कहा. टीम ने भी मेरा समर्थन किया. सिराज गुरुवार को अपने घर हैदराबाद पहुंचे. घर पहुंचकर सिराज सबसे पहले अपने पिता की कब्र पर गए, जिनका निधन उस समय हो गया था, जब सिराज ऑस्ट्रेलिया में थे.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : चेन्नई में 26 जनवरी को पहुंचेगी टीम इंडिया, दो फरवरी से प्रेक्टिस, देखिए शेड्यूल 

सिराज ने ब्रिस्बेन में खेले गए चौथे टेस्ट में पांच विकेट लिए थे और तेज गेंदबाज ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह एक मुख्य गेंदबाज बन जाएंगे. तेज गेंदबाज ने कहा कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद हर किसी को मेरे उपर विश्वास था. इससे मेरे ऊपर दबाव भी था, लेकिन यह मेरे लिए चुनौतीपूर्ण था. मैंने अपने ऊपर दबाव न लेने के बजाय बल्लेबाजों पर दबाव बनाया. इससे मुझे और टीम को फायदा हुआ. सिराज ने कहा कि कप्तान विराट कोहली ने हमेशा से उनको सपोर्ट किया है. उन्होंने कहा, "कोहली हमेशा मुझे कहते हैं कि तुझमें दम है और तू कर सकता है.दबाव मत लो. मैंने उनकी सलाह मानी. ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान मैंने दबाव नहीं लिया और ना ही मैं नर्वस हुआ. सिराज ने कहा कि वह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज और अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले टी 20 विश्व कप को लेकर उत्साहित हैं. उन्होंने कहा मैं आराम नहीं करना चाहता, क्योंकि मेरा प्रदर्शन मेरे करियर को निर्धारित करेगा।