logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

जसप्रीत बुमराह ने देश के लिए जो हासिल किया, उसे भुलाया नहीं जा सकता: मोहम्मद शमी

जसप्रीत बुमराह को अभी हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में एक भी विकेट नहीं मिला था.

Updated on: 15 Feb 2020, 05:49 PM

हैमिल्टन:

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने टीम साथी जसप्रीत बुमराह का बचाव किया है. शमी ने कहा है कि बुमराह ने देश के लिए जो कुछ हासिल किया है, उसे भूलाया नहीं जा सकता है. बुमराह को हाल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में एक भी विकेट नहीं मिला था. बुमराह और शमी इस समय यहां सेडन पार्क में न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ जारी तीन दिवसीय अभ्यास मैच में भारत के लिए खेल रहे हैं. इस मैच में शमी ने अब तक तीन और बुमराह दो विकेट लिए हैं.

शमी ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद संवाददातओं से कहा, "एक के बाद एक कई वनडे में बुमराह के कई मैच जिताऊ प्रदर्शनों को लोग कैसे भूल सकते हैं? मैं समझ सकता हूं कि हम किसी विषय पर चर्चा कर रहे हैं. सिर्फ इसलिए क्योंकि उन्होंने दो मैचों में प्रदर्शन नहीं किया है. आप सिर्फ मैच जीतने से ही उनकी क्षमता को नजरअंदाज नहीं कर सकते."

ये भी पढ़ें- टी-20 विश्व कप के बाद क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं शोएब मलिक, कही ये बड़ी बात

उन्होंने कहा, "बुमराह ने भारत के लिए जो हासिल किया है, उसे आप कैसे भूल सकते हैं या कैसे उसे अनदेखा कर सकते हैं? इसलिए अगर आप सकारात्मक सोचते हैं, तो यह खिलाड़ी के लिए भी अच्छा होता है और उसका आत्मविश्वास भी बढ़ता है." शमी ने साथ ही बताया कि जब खिलाड़ी का खराब समय आता है तो कैसे लोग अपनी सोच कैसे बदल लेते हैं.

शमी ने कहा, "लोग बहुत अलग तरीके से सोचते हैं और जब आप कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो आपके बारे में उनका ²ष्टिकोण बदल जाता है. इसलिए हमारे लिए यह सही है कि हमें ज्यादा सोचना नहीं चाहिए." शमी ने जहां एक ओर बुमराह का बचाव किया तो उसने दूसरी ओर उन्होंने युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी की भी तारीफ की.

ये भी पढ़ें- उमर अकमल ने ट्रेनर के साथ की बदतमीजी, PCB ने नहीं लिया कोई कड़ा फैसला

शमी ने कहा, "वह युवा है. उनके पास प्रतिभा, गति और ऊंचाई है और इसलिए उन्हें इसका फायदा भी मिलता है. लेकिन हां, किसी को तो उनका मार्गदर्शन करना है और उन्हें अपने साथ लेकर चलना है. उन्हें समर्थन की जरूरत है. वह अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं, लेकिन सीधे अनुभव नहीं मिलेगा. उम्मीद है कि यह समय जल्द ही आएगा और हम सीनियर उनकी मदद करने के लिए वहां हैं."