logo-image

मोहम्मद शमी ने टीम के तेज गेंदबाजों के लिए कही ये बड़ी बात 

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का कहना है कि टीम के तेज गेंदबाज एक दूसरे की सफलता का आनंद लेते हैं. टेस्ट क्रिकेट में मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह नियमित रूप से टीम का हिस्सा रहते हैं.

Updated on: 11 May 2021, 04:51 PM

नई दिल्ली :

भारतीय टीम (Team India) के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) का कहना है कि टीम के तेज गेंदबाज एक दूसरे की सफलता का आनंद लेते हैं. टेस्ट क्रिकेट में मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा (Ishant Sharma) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) नियमित रूप से टीम का हिस्सा रहते हैं. इनके अलावा भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और टी. नटराजन भी गेंदबाजी में विकल्प पेश करते हैं. मोहम्मद शमी ने क्रिकबज से कहा कि हमारी टीम की तेज गेंदबाजी यूनिट बेहतरीन है जहां सभी मेहनत करते हैं और एक-दूसरे को अच्छे से समझते हैं. टीम में हमारी बॉन्डिंग अच्छी है क्योंकि हम सभी एक दूसरे की सफलता का आनंद लेते हैं.

यह भी पढ़ें : श्रीलंका दौरे के लिए कौन होगा कप्तान, जानिए क्या हो सकती है पूरी टीम 

पिछले तीन साल में भारतीय तेज गेंदबाजी यूनिट को विशेषज्ञों और कमेंटेटरों से काफी सराहना मिली है. भारतीय टीम का तेज गेंदबाजी आक्रमण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीत में कारगार साबित हुआ था. मोहम्मद शमी ने कहा कि अगर कोई गेंदबाज उम्मीद के अनुरूप गेंदबाजी नहीं कर पाता है तो हम उसकी ऊर्जा बढ़ाते हैं. हमारी कोशिश रहती है कि वो इतना दबाव नहीं ले और रिलेक्स रहे. मेरे ख्याल से यह बॉन्डिंग इसलिए भी है क्योंकि अपने देश के लिए खेलना हम सभी के लिए गर्व की बात है.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली के बाद दीपक चाहर, सिद्धार्थ कौल ने भी लगवाई वैक्सीन

आपको बता दें कि मोहम्मद शमी आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेलते हैं. इस साल उनकी टीम ने भले बहुत अच्छा प्रदर्शन न किया हो, लेकिन मोहम्मद शमी का प्रदर्शन इस दौरान भी शानदार रहा है. इस बीच आपको बता दें कि टीम इंडिया अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए इंग्लैंड रवाना होगी. इस टीम में मोहम्मद शमी को भी शामिल किया गया है. इसके अलावा इस टीम में इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव को भी मौका मिला है. हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि फाइनल में खेलने के लिए किसे मौका मिलेगा. यही टीम इस फाइनल के बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेगी. 

(input ians)