logo-image

ICC प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए मोहम्मद शमी हुए नॉमिनेट, ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल और ट्रैविस हेड को भी मिली जगह

Mohammad Shami : वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले तीन खिलाड़ी मोहम्मद शमी, ग्लेन मैक्सवेल और ट्रैविस को आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट किया है.

Updated on: 07 Dec 2023, 04:01 PM

नई दिल्ली:

ICC Player of the Month : आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए तीन खिलाड़ियों के नाम नॉमिनेट किए हैं, जिनमें दो ऑस्ट्रेलिया और एक भारत का खिलाड़ी शामिल है. आईसीसी की इस नॉमिनेशन में भारतीय तेज गेंदबाद मोहम्मद शमी को शामिल किया गया है. जबकि ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल और ट्रैविस हेड को भी इसमें जगह मिली है. बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप में इन तीनों खिलाड़ियों ने अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया था.

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) 

ICC ने इस लिस्ट में भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का भी नाम शामिल है. मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप के शुरुआती कुछ मैच में बेंच पर बैठे थे, लेकिन फिर प्लेइंग11 में शामिल हुए तो वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए. शमी ने इस वर्ल्ड कप में कुल 7 मैच खेले और और 5.26 की इकोनॉमी रेट से कुल 24 विकेट चटकाए. इस दौरान शमी ने 3 बार 5 विकेट हॉल, और 1 बार 4 विकेट हॉल लिया था.

यह भी पढ़ें: Virat Kohli: ब्रायन लारा ने विराट कोहली के लिए कह दी ये बड़ी बात, किंग कोहली के फैंस को नहीं आएगी पसंद

ट्रैविस हेड (Travis Head)

ट्रैविस हेड वर्ल्ड कप से पहले पूरी तरह से फिट नहीं थे, लेकिन फिर भी उन्हें वर्ल्ड कप के स्क्वॉड में रखा गया था. लगभग आधा वर्ल्ड कप बीतने के बाद उनकी टीम में वापसी हुई.  ट्रैविस हेड ने 6 मैचों में 54.83 की औसत और 127.51 की स्ट्राइक रेट से कुल 329 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 2 शतकीय और एक अर्धशतकीय पारियां खेली. उन्होंने अपना सबसे बेस्ट प्रदर्शन सेमीफाइनल और फिर भारत के खिलाफ में फाइनल में किया. उन्होंने फाइनल में शतक जड़ टीम इंडिया का वर्ल्ड कप जीतना का सपना तोड़ दिया. उन्हें इन दोनों मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला.

यह भी पढ़ें: Gambhir-Sreesanth Fight : लाइव मैच में कोहली के बाद अब इस भारतीय खिलाड़ी से भिड़ गए गौतम गंभीर, वीडियो वायरल

ग्लेन मैक्सवेल (Glenn maxwell)

इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल है, जिन्होंने इस वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. मैक्सवेल ने वर्ल्ड कप के 9 मैचों में 66.66 की औसत और 150.37 की स्ट्राइक रेट से 400 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 2 बार शतत जड़ाय  मैक्सवेल की अफगानिस्तान के खिलाफ 201 रनों की नाबाद पारी शायद ही फैंस भूल पाएंगे.