logo-image

मोहम्मद हसनैन को संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए किया गया निलंबित

मोहम्मद हसनैन को संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए किया गया निलंबित

Updated on: 04 Feb 2022, 03:15 PM

लाहौर:

21 वर्षीय तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के कारण निलंबित हो गए हैं। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने उनके लिए एक गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किया है, जो उनके एक्शन में सुधार करने में मदद करेगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के स्वतंत्र विशेषज्ञ ने उनकी गेंदबाजी एक्शन में गड़बड़ी पाई थी।

हसनैन को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने से तब तक निलंबित रखा जाएगा, जब तक कि वह अपनी गेंदबाजी एक्शन में सुधार नहीं कर लेते।

ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग (बीबीएल-11) में सिडनी थंडर के लिए खेलते हुए हसनैन को (जिन्होंने साकिब महमूद की जगह ली और ब्रिस्बेन हीट के खिलाफ एक बड़ा योगदान दिया) अंपायरों द्वारा रिपोर्ट किया गया था, जिन्होंने उनके गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठाए थे।

गेंदबाज ने सिडनी थंडर के लिए पांच मैच खेले थे, तब उन्हें गेंदबाजी एक्शन की जांच के लिए लाहौर में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की मान्यता प्राप्त प्रयोगशाला में भेजा गया था।

पीसीबी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि उन्होंने सीए के स्वतंत्र विशेषज्ञ द्वारा समीक्षा और सत्यापित की गई रिपोर्ट पर ध्यान दिया है, जिन्होंने हसनैन के गेंदबाजी एक्शन को संदिग्ध बताया है।

पीसीबी ने कहा, पीसीबी को आज क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से मोहम्मद हसनैन के मूल्यांकन परीक्षण पर एक औपचारिक और विस्तृत रिपोर्ट मिली, जिसमें कहा गया था कि उनकी अच्छी लेंथ डिलीवरी, फुल लेंथ डिलीवरी, धीमी बाउंसर वाली डिलीवरी संदिग्ध थी।

उन्होंने कहा, पीसीबी ने अपने गेंदबाजी विशेषज्ञों के साथ रिपोर्ट पर चर्चा की है और उन्हें विश्वास है कि समस्या का समाधान किया जा सकता है। पीसीबी अब एक गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त करेगा, जो मोहम्मद हसनैन के साथ काम करेगा, ताकि वह अपने गेंदबाजी एक्शन में सुधार कर सके और दोबारा से गेंदबाजी करने के लिए तैयार हो सके।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.