News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

मोगा की बेटी के हाथ टीम इंडिया की कमान, जानिए क्‍या हुआ ऐलान

21 फरवरी से आईसीसी महिला T20 विश्व कप (Women T20 World Cup) शुरू होना है. इसके लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान कर दिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 13 Jan 2020, 12:53:59 PM
हरमनप्रीत कौर Harmanpreet Kaur

हरमनप्रीत कौर Harmanpreet Kaur (Photo Credit: twitter.com/ICC/status/1180114352805953543)

मोगा:

21 फरवरी से आईसीसी महिला T20 विश्व कप (Women T20 World Cup) शुरू होना है. इसके लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान कर दिया गया है. भारत की ओर से 15 सदस्यीय टीम घोषित की गई और इस टीम की कमान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को दी गई है. हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) हरियाणा के मोगा की रहने वाली हैं और जब से हरमनप्रीत को विश्‍व कप के लिए टीम की कप्‍तानी दी गई है, तब से सिर्फ घर में ही नहीं बल्‍कि पूरे मोगा में खुशी का माहौल है. 

यह भी पढ़ें ः IND VS AUS : टीम इंडिया का सबसे बड़ा खिलाड़ी, जानिए कौन है

इस खास मौके पर न्‍यूज स्‍टेट ने हरमनप्रीत के पिता से बातचीत की. इस पर हरमनप्रीत के पिता ने कहा कि वह बीसीसीआई का धन्यवाद करते हैं कि उनकी बेटी को योग्य समझा और उस को कप्तान बनाया. हरमन के पिता हरमंदर सिंह ने बताया ऑस्ट्रेलिया में होने वाली T20 त्रिकोणीय सीरीज में हरमनप्रीत कप्तानी करेंगी और उसके बाद वर्ल्ड कप के लिए भी कप्तान चुना गया है. उन्होंने मीडिया के जरिए यह संदेश भी दिया कि जो लोग लड़कियों को पैदा होने से पहले ही मार देते हैं उनको ऐसा नहीं करना चाहिए, हरमनप्रीत की तरह ही हर एक लड़की में कुछ ना कुछ कर दिखाने की काबिलियत होती है, इसलिए लड़कियां लड़कों से पीछे नहीं हैं.
इस टीम की कमान हरियाणा की बेटी के हाथ है तो टीम में बंगाल की बल्लेबाज रिचा घोष एकमात्र नया चेहरा हैं. टीम में और किसी नये चेहरे को शामिल नहीं किया गया है. वहीं हरियाणा की 15 साल की शेफाली वर्मा भी अपने पहले सत्र में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कुछ अच्छे प्रदर्शन के बाद पहली विश्‍व स्‍तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगी.

यह भी पढ़ें ः ऋषभ पंत और उर्वशी रौतेला की कहानी का अंत, मोबाइल BLOCK BLOCK

विश्व टी 20 टीम : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, रिचा घोष, तानिया भाटिया, पूनम यादव, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर और अरूधंति रेड्डी. त्रिकोणीय श्रृंखला (16 सदस्यीय) टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, रिचा घोष, तानिया भाटिया, पूनम यादव, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़ शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, नुजहत परवीन.

First Published : 13 Jan 2020, 12:44:34 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.