logo-image

2007 आईसीसी टी20 विश्व कप के फाइनल में आति आत्मविश्वास के साथ खेला था शॉट : मिस्बाह

2007 आईसीसी टी20 विश्व कप के फाइनल में आति आत्मविश्वास के साथ खेला था शॉट : मिस्बाह

Updated on: 29 Jan 2022, 10:35 PM

मस्कट:

चौदह साल पहले भारत ने दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में एक रोमांचक खिताबी मुकाबले में आईसीसी टी20 विश्व कप के पहले सीजन में पाकिस्तान को पांच रनों से हरा दिया था। अब इसे लेकर मिस्बाह-उल-हक ने स्वीकार किया है कि उन्होंने ओवर कॉन्फिडेंट होकर स्कूप शॉट खेला था, जिसके कारण उनकी टीम की हार हुई थी।

मिस्बाह ने अंतिम ओवर की तीसरी गेंद पर जोगिंदर शर्मा को स्कूप करने का प्रयास किया, जिसके बाद एस श्रीसंत द्वारा शॉर्ट फाइन लेग पर कैच आउट हो गए थे। इसके बाद, भारत की फाइनल में पांच रनों से जीत हुई थी।

मिस्बाह ने अपने पूर्व टीम के साथी शोएब अख्तर और मोहम्मद यूसुफ के साथ यूट्यूब पर बातचीत में कहा, मैं हमेशा कहता हूं कि हर खेल के दौरान, 2007 में मैंने उस शॉट को खेलते हुए इतने चौके लगाए। यहां तक कि मैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उस शॉट को खेलते हुए सिंगल ले रहा था और स्पिनरों के खिलाफ मैं फाइन लेग पर शॉट खेल रहा था। आप कह सकते हैं कि मैं ओवर कॉन्फिडेंट हो गया। मैं उस शॉट को गलत तरीके से खेल बैठा, जिस पर मुझे सबसे ज्यादा भरोसा था।

अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में, पाकिस्तान के पूर्व मुख्य कोच मिस्बाह ही एकलौते बल्लेबाज थे, जब भी टीम किसी मेगा इवेंट के नॉकआउट चरण में भारत का सामना किया, तो उन्होंने पूरी क्षमता से मुकाबला किया। चाहे वह 2007 टी20 विश्व कप हो या मोहाली में 2011 क्रिकेट विश्व कप का सेमीफाइनल।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.