News Nation Logo
Banner

भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी को मैच के दौरान पड़ा हार्ट अटैक, चली गई जान

क्रिकेट जगत में एक बहुत बड़ी चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जिसमें सभी को स्‍तब्‍ध कर दिया. अगरतला में एक युवा खिलाड़ी को हार्ट अटैक (Mithun Debbarma heart attack) (cardiac arrest) पड़ा और उसकी जान चली गई.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 04 Dec 2019, 11:39:14 AM
मौत का प्रतीकात्‍मक फोटो

मौत का प्रतीकात्‍मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

New Delhi:

क्रिकेट जगत में एक बहुत बड़ी चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जिसमें सभी को स्‍तब्‍ध कर दिया. अगरतला में एक युवा खिलाड़ी को हार्ट अटैक (Mithun Debbarma heart attack) (cardiac arrest) पड़ा और उसकी जान चली गई. जिस वक्‍त यह घटना हुई तब वहां के महाराज बीर बिक्रम क्रिकेट स्‍टेडियम (Maharaja Bir Bikram cricket stadium) में मैच खेला जा रहा था. क्रिकेटर का नाम मिथुन देबबर्मा (Mithun Debbarma) बताया जा रहा है, वे त्रिपुरा की अंडर 23 टीम (tripura under 23 cricket player) के मैंबर थे. बताया जा रहा है कि वे अगरतला से करीब 25 किलोमीटर दूर दक्षिण बिशालगढ़ के रहने वाले थे. 

यह भी पढ़ें ः Ajit Agarkar Birthday : अ'जीत' अगरकर, खिलाड़ी जिसने नहीं मानी कभी हार

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मिथुन देबबर्मा (Mithun Debbarma) के साथियों ने बताया कि मिथुन (Mithun) अभ्‍यास सत्र में भाग ले रहे थे, इसी दौरान वे मैदान में गिर गए. साथियों ने जब उन्‍हें देखा तो तत्‍काल इंदिरा गांधी मेमोरियल अस्‍पताल (Indira Gandhi Memorial Hospital tripura) ले जाया गया, जहां से दुखद खबर आई, डॉक्‍टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया. स्पोर्ट्स स्टार की खबर के अनुसार युवा क्रिकेटर मिथुन देबबर्मा (Mithun Debbarma) दिल के दौरे से पीड़ित थे, अस्‍पताल पहुंचने से पहले ही उनकी रास्‍ते में ही मौत हो गई. रिपोर्ट के अनुसार मिथुन की मौत हो जाने के बाद टीसीए त्रिपुरा क्रिकेट एसोसिएशन (tripura cricket association) के अध्‍यक्ष डॉ मानिक साहा और अन्‍य वरिष्‍ठ अधिकारी अस्‍पताल पहुंचे. इसके साथ ही पूरे क्षेत्र के क्रिकेटर भी वहां पहुंचे और कई बड़ी हस्‍तियां भी वहां पहुंचीं. सभी में शोक की लहर दौड़ गई.

यह भी पढ़ें ः पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग बोले, आस्ट्रेलिया का गेंदबाजी आक्रमण भारत से बेहतर

क्रिकेट के मैदान पर इससे पहले भी कई बार खिलाड़ियों की मौत की खबर सामने आ चुकी है. अभी कुछ दिन पहले ही गोवा के रणजी ट्रॉफी खिलाड़ी राजेश घोडगे की भी एक क्‍लब मैच के दौरान मौत हो गई थी, तब भी पता चला था कि उन्‍हें हार्ट अटैक आया था. वहीं कुछ समय पहले संदीप चंद्रकांत म्‍हात्रे की भी दिल का दौरा पड़ने से जान चली गई थी, उनकी उम्र भी करीब 36 साल की थी. इस मामले में मिथुन के शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, साथ ही इस दौरान यह पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि मिथुन को इतनी कम उम्र में हार्ट अटैक किन कारणों के चलते आया है.

First Published : 04 Dec 2019, 11:39:14 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.