logo-image

असाधारण हालात में बीसीसीआई ने अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया : मिताली राज

मिताली ने कहा कि लोग बहुत जल्दी निर्णय तक पहुंच जाते हैं. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और आईपीएल संचालन परिषद के प्रमुख बृजेश पटेल का रवैया महिला क्रिकेट को लेकर काफी सकारात्मक रहा है.

Updated on: 06 Aug 2020, 08:06 PM

नई दिल्ली:

भारतीय महिला वनडे क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज टी20 चैलेंज और महिला बिग बैश लीग की तारीखों के टकराव से विदेशी खिलाड़ियों की हताशा समझती है लेकिन उनका मानना है कि बीसीसीआई ने कोरोना वायरस महामारी के बीच असामान्य हालात में चार मैचों के टूर्नामेंट के लिये अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया. आस्ट्रेलियाई स्टार एलिसा हीली की अगुवाई में विदेशी खिलाड़ियों ने नुमाइशी मैचों की टाइमिंग पर सवाल उठाये चूंकि ये महिला बिग बैश लीग के दौरान ही हो रहे हैं. सितंबर में महिला टीम का इंग्लैंड दौरा रद्द करने के लिये भी भारतीय क्रिकेट बोर्ड की आलोचना हो रही है.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: चीनी मोबाइल कंपनी वीवो से अलग होने के बाद स्पॉन्सरशिप के लिए टेंडर निकालेगी बीसीसीआई

इस बारे में मिताली ने पीटीआई से कहा, ‘‘लोग बहुत जल्दी निर्णय तक पहुंच जाते हैं. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और आईपीएल संचालन परिषद के प्रमुख बृजेश पटेल का रवैया महिला क्रिकेट को लेकर काफी सकारात्मक रहा है. मेरा निजी तौर पर मानना है कि हमें चैलेंजर ट्राफी खेलने का मौका भी नहीं मिलता क्योंकि आईपीएल भी होगा या नहीं, पता नहीं था. ऐसे में ये मैच स्वागत योग्य हैं.’’

ये भी पढ़ें- आईपीएल के 14वें सीजन एक बार फिर साथ आ सकते हैं बीसीसीआई और वीवो

हीली, सूजी बेट्स, रशेल हैंस जैसी खिलाड़ियों की नाराजगी को लेकर मिताली ने कहा, ‘‘मुझे पता है कि कई विदेशी खिलाड़ियों ने टाइमिंग पर सवाल उठाये हैं लेकिन ये हालात सामान्य नहीं है. आम तौर पर आईपीएल अप्रैल मई में होता है और महिला बिग बैश लीग से तारीखों का टकराव नहीं होता.’’ आईपीएल 19 सितंबर से यूएई में खेला जायेगा. वहीं आस्ट्रेलिया में महिला बिग बैश लीग 17 अक्टूबर से 29 नवंबर के बीच होनी है दुबई में टी20 चैलेंज मैच एक से 10 नवंबर तक खेले जायेंगे.

ये भी पढ़ें- मौजूदा भारतीय हॉकी टीम के पास मौजूद है विश्वस्तरीय रक्षापंक्ति: वीआर रघुनाथ

मिताली ने कहा, ‘‘भारत में इस समय कोई खेल गतिविधि नहीं हो रही. अभी तक हमने अभ्यास भी शुरू नहीं किया. मेरे अपने राज्य में अभी जिम खुले हैं तो मैच फिटनेस हासिल करने में समय लगेगा. बोर्ड ने हमें वह विंडो दिया है और हमें उसके अनुसार ही तैयारी करनी होगी. आस्ट्रेलिया को अपना कैलेंडर नहीं बदलना पड़ा है लेकिन महामारी के कारण हमें ऐसा करना पड़ा. आईपीएल अप्रैल मई में नहीं हो सका. विदेशी खिलाड़ियों को हालात समझने चाहिये.’’