logo-image
लोकसभा चुनाव

BCCI: कोच रमेश पवार पर भड़की मिताली राज, कहा किया गया अपमानित, एडुलजी पर भी साधा निशाना

महिला टी 20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारतीय टीम की अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज को जगह नहीं मिलने और टीम के मैच हार जाने के विवाद ने अब और तूल पकड़ लिया है

Updated on: 27 Nov 2018, 05:53 PM

नई दिल्ली:

महिला टी 20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारतीय टीम की अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज को जगह नहीं मिलने और टीम के मैच हार जाने के विवाद ने अब और तूल पकड़ लिया है. मिताली राज ने BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) में ईमेल के जरिए अपना पक्ष रखा है. उन्होंने टीम के कोच रमेश पोवार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं और कहा है कि उन्हें नीचा दिखाने की कोशिश की गई.

मिताली राज ने कोच रमेश पोवार पर निशाना साधते हए उनपर भेदभाव करने का आरोप लगाया. मिताली ने अपने ईमेल में लिखा, कोच ने मुझे कहा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मैच में मैदान पर भी मत आना और फिर कहा टीम से बाहर होकर और ड्रॉप होकर कैसा महसूस हो रहा है.

इसके बाद मिताली राज ने बीसीसीआई के प्रशासकों की समिति (सीओए) डायना एडुलजी पर भी पद का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया. एडुलजी को लेकर मिताली ने लिखा, उन्होंने मुझे बुलाया और मेरी पीठ में छुरा घोंपने वाला काम किया. उन्होंने जो किया उसे कहीं से भी उचित नहीं ठहराया जा सकता.

बीसीसीआई के सीईओ राहुल जोहरी और क्रिकेट संचालन महाप्रबंधक सबा करीम को लिखे ईमेल में कहा, मेरे 20 साल के लंबे करियर में मैंने पहली बार अपमानित महसूस किया. मुझे यह सोचने पर मजबूर होना पड़ा कि देश के लिए मेरी सेवाओं की अहमियत सत्ता में मौजूद कुछ लोगों के लिए है भी या नहीं या वो मेरे आत्मविश्वास को ही खत्म कर देना चाहते हैं.

मिताली राज ने अपने ईमेल में टी 20 महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत पर भी हमला बोला और कहा, टी 20 विश्वकप के सेमीफाइनल में फिट होने के बावजूद भी अंतिम 11 से मुझे बाहर कर दिया गया. सेमीफाइनल में टीम की 8 विकेट से करारी हार हुई और कप्तान हरमनप्रीत कौर इसे फैसले को सही ठहराती हुई दिखीं.

और पढ़ें: मिताली चयन विवाद पर COA ने हस्तक्षेप से किया इंकार, डायना एडुल्जी ने कहा- विवाद में नहीं पड़ेगा

मिताली राज ने कहा, 'मैं हरमनप्रीत के खिलाफ कुछ नहीं कहना चाहती लेकिन मुझे टीम से बाहर रखने के फैसले में उनके समर्थन से मुझे दुख हुआ. मैं देश के लिए खेलना और विश्व कप जीतना चाहती थी लेकिन मुझे दुख है कि हमने सुनहरा मौका खो दिया'.

गौरतलब है कि मिताली राज को टी -20 विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में फिट होने के बावजूद भी टीम से बाहर बैठा दिया गया था और भारतीय टीम 8 विकेट से मैच हार गई थी. मिताली को टीम में नहीं रखने को लेकर कमेंटेटर से लेकर क्रिकेट एक्सपर्ट तक ने सवाल उठाए थे जिसका बाद यह विवाद शुरू हो गया था.

और पढ़ें: चयन विवाद पर BCCI सीईओ राहुल जोहरी से मिली हरमनप्रीत- मिताली, करीम से अलग मुलाकात

इस मामले में टी 20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और वनडे कप्तान मिताली राज बीसीसीआई अधिकारियों से मिली चुकी हैं.

यहां देखिए वीडियो