logo-image
लोकसभा चुनाव

WTC जीतने के बाद मिचेल स्टार्क ने कहा- अहम नहीं IPL का पैसा, ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट खेलना प्राथमिकता

Mitchell Starc: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने WTC जीतने के बाद IPL पर तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि उनकी पहली प्राथमिकता ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना.

Updated on: 12 Jun 2023, 06:08 PM

नई दिल्ली:

Mitchell Starc on IPL : ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को करारी शिकस्त दी. पैट कमिंस की कप्तानी में कंगारू टीम ने भारत को 209 रनों से हराकर चैंपियन बनी. अब वर्ल्ड क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया पहली ऐसी टीम बन गई है जिसके पास सभी फॉर्मेट में आईसीसी का खिताब है. इस मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उसकी हर तरफ आलोचना हो रही है. क्रिकेट के दिग्गज भारतीय बल्लेबाजों पर सवाल भी खड़े कर रहे हैं. वहीं इसी बीच अब IPL को लेकर ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने बड़ा बयान दिया है.

मिचेल स्टार्क ने ‘ द गार्जियन’को दिए अपने इंटरव्यू में कहा से कहा  'मुझे आईपीएल अच्छा लगा और यार्कशर के लिये काउंटी क्रिकेट खेलना भी लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिये खेलना मेरी प्राथमिकता है. मुझे इसका कोई मलाल नहीं. पैसा आता जाता रहेगा लेकिन मुझे जो मौके मिले, उसके लिये मैं कृतज्ञ हूं. टेस्ट क्रिकेट 100 से अधिक साल से खेला जाता रहा है और ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने वाले 500 से कम पुरुष खिलाड़ी है जो इसे अपने आप में खास बनाता है.'

मिचेल स्टार्क ने कहा 'मेरे भीतर का परंपरावादी उम्मीद करता है कि आने वाली पीढी के लड़के और लड़कियां टेस्ट क्रिकेट को प्राथमिकता देंगे. फ्रेंचाइजी क्रिकेट में इतना पैसा है कि इसका ही बोलबाला दिख रहा है. स्टार्क ने 2015 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का हिस्सा रहे थे. उन्होंने कहा 'मैं फिर IPL खेलना चाहूंगा लेकिन मेरा लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया के लिए लंबा खेलना है, फॉर्मेट चाहे जो हो'. 

IPL की थकान WTC के फाइनल में दिखा

WTC Final में हार के बाद भारतीय खिलाड़ियों के आईपीएल खेलने पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए ज्यादा तैयारियों के लिए पूरा समय नहीं मिल पाया, क्योंकि सभी खिलाड़ी आईपीएल खेलने में बिजी थे.  IPL में लगातार 2 महीने खेलने के बाद सभी खिलाड़ियों का थकान साफ तौर पर देखने को मिला.